इस दिन दिल्‍ली एम्‍स में होगी हड़ताल, मरीजों को होगी दिक्कत

नई दिल्‍ली: AIIMS नई दिल्‍ली की नर्सेज यूनियनों ने हड़ताल का निर्णय लिया है। एम्‍स नर्सेज यूनियन, कर्मचारी यूनियन एम्‍स तथा ऑफिसर्स एसोसिएशन ऑफ एम्‍स 25 अक्‍टूबर से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने वाली हैं। इसको लेकर AIIMS के डायरेक्टर डॉ। रणदीप गुलेरिया को तीनों यूनियनों की ओर से चिट्ठी भेजी गई है तथा अपनी मांगें लिखी गई हैं।

वही AIIMS नर्सेज यूनियन के अध्‍यक्ष हरीश काजला ने कहा कि तीनों यूनियनें न्‍यायसंगत ढंग से हड़ताल करेंगी। इसके लिए इंडस्ट्रियल डिस्‍प्‍यूट एक्‍ट 1927 के मुताबिक, बाकायदा नोटिस देकर खबर दी गई है तथा कहा गया है कि इस हड़ताल को जब तक मांगें पूरी नहीं होंगी तब तक बढ़ाया जा सकता है। काजला ने कहा कि AIIMS नर्सेज यूनियन के साथ-साथ दोनों अन्‍य संगठन काफी वक़्त से कर्मचारियों की मदद के लिए मांगें कर रहे हैं जिन्‍हें पूरा करने का आश्‍वासन भी कई बार दिया जा चुका है किन्तु उन पर कोई क्रियान्‍वयन नहीं हुआ। 

वही ऐसे में कई बार याद दिलाने के पश्चात् भी जब कोई सुनवाई नहीं हो रही है तो तीनों यूनियनों ने हड़ताल पर जाने का निर्णय लिया है। यूनियनों की तरफ से AIIMS डायरेक्टर को चार्टर ऑफ डिमांड भी दिया गया है। जिसमें 19 मांगें सभी कर्मियों की मदद से जुड़ी हैं। वहीं पांच मांगें AIIMS के कर्मचारी यूनियन के लिए हैं। जबकि अन्‍य 12 मांगें एम्‍स नर्सेज यूनियन के लिए और शेष बचीं 11 मांगें ऑफीसर्स एसोसिएशन के सभी मेंबर्स के लिए हैं। चार हिस्सों में बांटी गई इन मांगों को लेकर 25 अक्‍टूबर से हड़ताल होगी।

दिल्ली में दम तोड़ रहा कोरोना, मात्र 350 सक्रीय मरीज शेष

इस जगह पर रहते हैं रावण के वंशज, जानिए इतिहास

Video: किसान आंदोलन के नाम पर कौन कर रहा दुष्कर्म-हत्या और हिंसा ?

Related News