गुजरात में इंटरनेट-मोबाईल सेवा बहाल, और बड़ी रैलियां करेगा पटेल समुदाय

अहमदाबाद : गुजरात में हाल ही में सामने आए पटेल और पाटिदार आरक्षण आंदोलने के बाद गुजरात में तनाव की स्थिति निर्मित हो गई थी। इस दौरान पटेलों द्वारा एकता रैली का आयोजन किया जा रहा था मगर पुलिस ने इसे नाकाम कर दिया। पुलिस द्वारा इस रैली को नाकाम करने के बाद क्षेत्र में इंटरनेट और मोबाईल सेवा को प्रतिबंधित कर दिया गया है। मगर इस पर लगी रोक हटा ली गई। जिसके बाद गुजरात के गांधीनगर, वडोदरा समेत अन्य क्षेत्रों में लोगों ने इंटरनेट का उपयोग किया। वहीं हार्दिक पटेल ने कहा कि राज्य में ‘बड़ी’ रैलियों के लिए योजनाएं बनायी जा रही हैं।

बता दे कि गुजरात में निषेधाज्ञा का उल्लंघन कर एकता रैली का आयोजन करने के एवज में पटेल आरक्षण का नेतृत्व करने वाले नेता हार्दिक पटेल और उनके समर्थकों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था। इस दौरान पटेल आंदोलन उग्र हो उठा और पुलिस के साथ आंदोलनकारियों की झड़प हुई।

पुलिस को प्रदर्शनकारियों को काबू में करने के लिए बल प्रयोग करना पड़ा। ऐसे में आंदोलनकारी भड़क गए और हिंसी हुई। अन्य पिछड़ा वर्ग के वरिष्ठ नेता अल्पेश ठाकोर ने पटेलों द्वारा की जाने वाली आरक्षण की मांग को असंगत बताया। हालांकि उन्होंने इस मसले को हल करने के लिए गरीब सदस्यों के लिए पैकेज की मांग करने की सलाह भी दी। गुजरात में पटेलों द्वारा बिना अनुमति के एकता यात्रा निकालने का आयोजन किया गया। जिसे लेकर पुलिस ने आरोपियों को पकड़ लिया। आरोपियों को जमानत पर छोड़ दिया गया। 

Related News