पाकिस्तानी महिला ने दिखाई छोटी बच्ची पर क्रूरता

Sep 09 2018 01:44 PM

इस्लामाबाद: हमारे देश में अक्सर आपने संगठनों और एनजीओ को बाल श्रमिक का विरोध करते देखा होगा. लेकिन शयद आपको ये मालूम नहीं होगा कि दुनिया के कई सारे देशों में बाल श्रमिकों से भारी काम लिया जाता है और तो और उन्हें प्रताड़ित भी किया जाता है. इसी का उदहारण पेश करता एक वीडियो इंटरनेट पर वायरल हो रहा है, जिसमे एक महिला, एक छोटी सी बच्ची की पिटाई कर रही है, यह वीडियो पाकिस्तान का बताया जा रहा है. उमर सज्जाद नाम के एक शख्स ने इस वीडियो को फेसबुक पर शेयर किया है . 

यहाँ देखे वीडियो..

इस वीडियो में एक महिला अपने घर काम करने वाली एक छोटी बच्ची को बुरी तरह से पीटती नज़र आ रही है, बच्ची का कसूर सिर्फ इतना है कि गलती से उससे चाय बनाते समय चाय पत्ती ज्यादा डल गई है. इस पर महिला आगबबूला हो गई और बच्ची पर चांटे बरसाने लगी. उनके ही घर का एक शख्स इसका वीडियो बना रहा है, लेकिन महिला को कोई फ़र्क़ नहीं पड़ रहा है. वो लगातार बच्ची को थप्पड़ लगाए जा रही है. मासूम बच्ची अपने आंसुओं को रोके हुए चुपचाप सब मार सहन कर रही है.

समुद्री सफाई में जुटा 24 साल का युवक, बनाया सबसे बड़ा सिस्टम

इंटरनेट पर इस वीडियो के वायरल होने के बाद कई लोग कमेंट कर अपनी राय दे रहे हैं, ज्यादातर लोग महिला के खिलाफ क़ानूनी कार्यवाही की मांग कर रहे हैं. तो कुछ लोग कह रहे हैं कि आखिर वीडियो बनाने वाला शख्स बच्ची को क्यों नहीं बचा रहा है. लेकिन इस वीडियो को देखने के बाद एक बात तो साफ़ है कि इतने एनजीओ और समाजवादी संगठन होने के बाद भी दुनिया में अब भी बाल श्रमिकों पर अत्याचार जारी है और सरकारें खामोश हैं.

खबरें और भी:-​

यूएस से गरजे भागवत, अगर हिन्दू एक न हुआ, तो जंगली कुत्ते शेर का शिकार कर लेंगे

भारत को सब्सिडी देना पागलपन है : डोनाल्ड ट्रंप

166 किमी की रेस के दौरान माँ ने कराया बच्चे को स्तनपान, देखिये तस्वीर

Related News