एआईटीए के स्थान बदलने के निर्णय को मानेगा पाकिस्तान

नई दिल्लीः भारत और पाकिस्तान के बीच कश्मीर मुद्दे को लेकर काफी तनाव बढ़ गया है। इसी कारण पाकिस्तान में आयोजित होने वाले डेविस कप में भारत की भागीदारी को लेकर संशय उत्पन्न हो गया है। इसलिए भारत का राष्ट्रीय टेनिस महासंघ खेल की विश्व नियामक ईकाई अंतरराष्ट्रीय टेनिस महासंघ (आईटीएफ) से आग्रह कर सकता है कि वह अगले माह इस्लामाबाद में होने वाले डेविस कप मैच का आयोजन किसी तटस्थ स्थान पर करे और मेजबान महासंघ ने कहा कि वह इस निर्णय का सम्मान करेगा।

भारत का पाकिस्तान के खिलाफ दो दिवसीय मैच 14 सितंबर से पाकिस्तानी राजधानी में खेला जाना है। पाकिस्तान टेनिस महासंघ के चीफ सलीम सैफुल्लाह खान ने स्वीकार किया कि दोनों देशों के बीच टेंशन बढ़ गया है और आईटीएफ जो भी निर्णय करेगा पीटीएफ उसका सम्मान करेगा। सलीम ने बताया कि इस्लामाबाद अब भी सेफ स्थान है। तनाव निश्चित तौर पर बढ़ा है मगर यह कम भी हो सकता है। हमारे लिये भी खिलाड़ियों की सेफ्टी सबसे ऊपर है। जीत या हार मायने नहीं रखती, सेफ्टी बहुत जरूरी है।

उन्होंने बताया कि यह कहना अभी जल्दबाजी होगा कि इस मैच को तटस्थ स्थल पर करवाना चाहिए। मगर यदि आईटीएफ को लगता है कि मैच का स्थान बदलना सबी होगा तो हम उसके आदेशों का पालन करेंगे। जम्मू कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाला धारा 370 केंद्र सरकार द्वारा हटाये जाने के बाद पाकिस्तान ने बुधवार को भारत के साथ राजनयिक संबंध कम करने का निर्णय लिया। पाकिस्तान में भारत के दूत से भी देश छोड़ने को कहा गया। इसके बाद से दोनों के रिश्ते तनावपुर्ण हो चले हैं ।

मैरी कॉम के सीधे चयन पर खेल मंत्रालय ने बॉक्सिंग फेडरेशन से मांगा जवाब

एथलीट दुती चंद को मिला यूरोप का वीजा

विश्व तीरंदाजी ने भारतीय तीरंदाजी संघ को किया सस्पेंड

Related News