पाक ने 24 घंटो में दूसरी बार किया सीज़फायर का उल्लंघन

जम्मू : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हाल ही में अपने आठ दिवसीय विदेश यात्रा के दौरान पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ से मुलाकात की थी. जब-जब भी भारत ने पाकिस्तान के सामने दोस्ती का हाथ बढ़ाया है तब-तब पाकिस्तान ने भारत के विरुद्ध नापाक गतिविधिया शुरू की है. पाकिस्तान ने 24 घंटे में दूसरी बार युद्ध विराम के नियमो को ताक में रख कर पाक रेंजर्स ने जम्मू जिले के आरएस पुरा सेक्टर में गुरुवार सुबह चार बजे बीएसएफ की 5 चौकियों पर धावा बोला.

पाकिस्तान की तरफ से सीज़फायर का उल्लंघन करने के बाद भारत के तरफ से जवाबी कार्रवाई के रूप में बीएसएफ के जवानों ने भी गोलियां चलाईं. यह फायरिंग सुबह तक चलती रही. पाकिस्तान ने ऐसा पहली बार नहीं किया है. पाकिस्तान की तरफ से हर थोड़े समय में ऐसी कार्रवाई को अंजाम दिया जाता है.

गौरतलब है कि इससे पहले पाकिस्तान ने बुधवार को भी जम्मू के अखनूर सेक्टर में सीजफायर का उल्लंघन किया गया था. जिसका जवाब बीएसफ के जवानो ने जवाबी कार्रवाई के रूप में दिया था. मोर्टार फायरिंग में एक महिला ने अपनी जान गवा दी थी और तीन अन्य लोग घायल हो गए थे. इस कार्रवाई में बीएसफ का एक जवान शहीद हो गया था.

Related News