पाकिस्तान में आज चुना जाएगा नया राष्ट्रपति

Sep 04 2018 10:15 AM

इस्लामाबाद : पाक में आज राजनीतिक उथल पुथल के बीच नए राष्ट्रपति का चुनाव होने वाला है. इन चुनावों में इमरान खान मौजूदा पाक पीएम की पार्टी  पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के उम्मीदवार के जीतने की पूरी - पूरी उम्मीद है. क्योंकि पाक में विपक्ष कमजोर दिखाई दे रहा हैं. जिसके कारण कोई बड़ा चेहरा तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के सामने दिखाई नहीं दे रहा है. इमरान की पार्टी की तरफ से आरिफ अल्वी को चेहरा बनाया गया है.

देश दुनिया की अब तक की ख़बरें विस्तार से

बता दें कि इन चुनावों से पहले पाकिस्तान चुनाव आयोग के सारी तैयारियां सोमवार को ही पूरी कर ली है. मुख्य निर्वाचन आयुक्त सरदार रजा खान निर्वाचन अधिकारी चुने गए है. पाक में नेशनल एसेंबली के साथ सभी चार प्रांतीय एसेंबली में मतदान केंद्र बनाए गए हैं.

इस खास बात के कारण गाय का नाम हुआ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज

गौरतलब है कि वर्तमान राष्ट्रपति ममनून हुसैन का कार्यकाल आठ सितंबर को खत्म होने वाला है. उन्होंने फिर से चुनाव में पांच साल के अगले कार्यकाल के लिए उतरने से मना कर दिया है. सत्तारूढ़ पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के उम्मीदवार का नाम  आरिफ अल्वी, पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के चौधरी एतजाज अहसन और मौलाना फजल उर रहमान जमीअत-ए-उलेमा (एफ) की तरफ से चुनावी मैदान में उतरे है. पाकिस्तान मुस्लिम लीग नवाज (पीएमएल-एन) नवाज़ की पार्टी ने रहमान को सपोर्ट किया है. 

ख़बरें और भी...

पाकिस्तान में महिला के भारतीय गाना गुनगुनाने पर दी कड़ी सजा

अमेरिका: गन कल्चर के चलते एक और शूटआउट, सैन बर्नार्डिनो में 10 लोगों को भूना

लीबिया जेल में दंगा कर फरार हुए 400 क़ैदी

 

 

Related News