आरिफ अल्वी आज लेंगे पाक के नए राष्ट्रपति की शपथ

Sep 09 2018 04:11 PM

इस्लामाबाद  : भारी राजनितिक उथल पुथल के बीच जिस तरह पाक में इमरान खान प्रधानमंत्री बन गए. इसके बाद हालिया कुछ दिनों पहले पाक में राष्ट्रपति चुनाव हुए थे. इन चुनावों में इमरान की पार्टी तहरीक ए इंसाफ के उम्मीदवार आरिफ अल्वी की भारी मतों से जीत हुई थी. आरिफ अल्वी पाकिस्तान में 13 वें राष्ट्रपति के तौर पर आज पद और गोपनीयता की शपथ ग्रहण करेंगे. 

समुद्री सफाई में जुटा 24 साल का युवक, बनाया सबसे बड़ा सिस्टम

बता दें कि पाकितान में हुए राष्ट्रपति चुनावी में चार सितंबर को आरिफ अल्वी को राष्ट्रपति चुना गया था. इसके साथ ही उनके पूर्ववर्ती राष्ट्रपति ममनून हुसैन ने पांच साल का कार्यकाल पूरा करने के बाद शनिवार को राष्ट्रपति भवन त्याग दिया. इस दौरान हुसैन ने बताया कि वह अपने कार्यकाल से खुश हैं  हुसैन ने आगे कहा मैंने पाकिस्तान के नागरिकों द्वारा दी गई जिम्मेदारियों को पूरी ईमानदारी से निभाया है. 

रूस करेगा अब तक का सबसे बड़ा युद्धाभ्‍यास

बता दें कि अलवी 2006 से 2013 तक पीटीआई के महासचिव रहे थे.  69 वर्षीय अल्वी पहले दंत चिकित्सक रह चुके है. अल्वी ने इन चुनावों में पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के प्रत्याशी एतजाज अहसन और पाकिस्तान मुस्लिम लीग-एन प्रत्याशी मौलाना फजल उर रहमान को हराया. बता दें कि अल्वी 2013 के आम चुनाव में नेशनल एसेंबली के सदस्य भी बन चुके है.

ख़बरें और भी...

जापान भूकंप : मृतकों की संख्या 40 हुई , बचाव कार्य जारी

शिकागो से नायडू की आवाज़, कहा सारा विश्व भारत की ओर देख रहा है

पाकिस्तानी महिला ने दिखाई छोटी बच्ची पर क्रूरता

Related News