उर्स में शामिल होने आए पाकिस्तानी जायरीनों ने चूम ली हिंदुस्तानी सरजमीं

हरिद्वार.  मंगलवार को जब लाहौरी एक्सप्रेस जो कि अमृतसर से देहरादून के बीच चलती है तथा जब यह ट्रेन रुड़की पर पहुंची तो वहां का नजारा बिलकुल अलग था। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक जब यह ट्रेन रुड़की पर रुकी तो इसमें से पाकिस्तानी मेहमान स्टेशन पर उतरे तो उनका स्वागत वहां पर भारी तादाद में उपस्थित लोगो ने किया। आपको बता दे कि पिरान कलियर में दरगाह साबिर पाक का सालाना उर्स चल रहा है व इसमें शरीक होने के लिए 171 पाकिस्तानी जायरीनों का जत्था भारत के रुड़की में आया।

इस दौरान जब यह जायरीन ट्रेन से उतरे तो इन पाकिस्तानी जायरीनों के चेहरे बता रहे थे कि जैसे उनकी बरसो से जो दिली तमन्ना थी वह पूरी हो गई हो। हर वर्ष कलियर उर्स में विदेशों तक से जायरीन इसमें शामिल होते है.  तथा इस बार भारत के पड़ोसी देश पाकिस्तान से 200 जायरीनों का कोटा पिरान कलियर में दरगाह साबिर के सालाना उर्स के लिए तय किया गया है। बता दे कि इन जायरीनों को बहुत ही जबरदस्त सुरक्षा व्यवस्था के बीच छह रोडवेज बसों के द्वारा इन्हे कलियर तक पहुंचाया गया।

इस दौरान इस उर्स में साबरी गेस्ट हाउस में ठहरे पाकिस्तानी जायरीन तकरीबन हफ्ते भर तक चलने वाली यहां कि तमाम रस्मों में सम्मिलित होगी। इन पाकिस्तानी जायरीनों का  स्थानीय विधायक व संसदीय सचिव फुरकान अहमद ने फूल मालाओं से इस्तकबाल किया। खबर है कि 27 दिसंबर की शाम को यह सभी पाकिस्तानी जायरीन अपने वतन पाकिस्तान लौट जाएंगे।   

Related News