सालाना 50 अरब की गैस चोरी ने बधाई इमरान खान की मुश्किलें

Sep 04 2018 08:00 PM

इस्लामाबाद: प्रधान मंत्री इमरान खान ने मंगलवार को पेट्रोलियम डिवीजन को देश में गैस चोरी को खत्म करने के लिए एक व्यापक योजना प्रस्तुत करने का निर्देश दिया, गैस चोरी के कारण पाकिस्तान के राष्ट्रीय खजाने को 50 अरब रपए का नुकसान हुआ है. प्रधान मंत्री कार्यालय में एक ब्रीफिंग की अध्यक्षता करते हुए, इमरान खान ने तेल और गैस क्षेत्र से संबंधित मुद्दों के समाधान के लिए कार्रवाई की व्यापक योजना जल्द से जल्द प्रस्तुत करने एक निर्देश दिए.

पाकिस्तान राष्ट्रपति चुनाव: पीटीआई के आरिफ अल्वी बनेंगे 13 वें राष्ट्रपति , कल होगी आधिकारिक घोषणा

पेट्रोलियम मंत्री गुलाम सरवर खान, अतिरिक्त सचिव प्रभारी पेट्रोलियम डिवीजन मियान असद हायाद दीन और वरिष्ठ सरकारी अधिकारियों ने तेल और गैस क्षेत्र में मौजूदा स्थिति की मांग और आपूर्ति के बारे में विस्तृत बैठक में भाग लिया. इस बैठक में प्रधान मंत्री इमरान खान ने तुर्कमेनिस्तान, अफगानिस्तान, पाकिस्तान और भारत (टीएपीआई) और पाकिस्तान-ईरान गैस पाइपलाइनों के निर्माण और संचालन पर प्रगति के बारे में भी जानकारी दी.

पाकिस्तान में आज चुना जाएगा नया राष्ट्रपति

इस बैठक में पेट्रोलियम मंत्रालय के सचिव ने गैस बिक्री की कीमतों के तर्कसंगतकरण, प्राप्तियों की वसूली, गैर कार्यान्वयन और नीतियों में लगातार परिवर्तन करने सहित कई मुद्दों पर प्रकाश डाला, जो कि पिछले पांच वर्षों में निवेशकों के आत्मविश्वास के क्षरण और पाकिस्तान के पेट्रोलियम मंत्रालय के लिए हानिकारक रहे है. 

खबरें और भी:-​

पाकिस्तान में महिला के भारतीय गाना गुनगुनाने पर दी कड़ी सजा

पाकिस्तान को बड़ा झटका, अमेरिका ने रद्द की 300 मिलियन डॉलर की सहायता

ट्रम्प से नाख़ुश अमेरिका, लग सकता है महाभियोग

Related News