पाक विदेशमंत्री ने फिर अलापा कश्मीर राग, कहा- ये किसी पार्टी का नहीं बल्कि पूरे पाकिस्तान का मुद्दा

इस्लामाबाद: पाकिस्तान की संसद में कश्मीर मसले पर हुई चर्चा के दौरान पाक विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा है कि कश्मीर का मुद्दा किसी सियासी दल का नहीं बल्कि पूरे पाकिस्तान का मुद्दा है. उन्होंने कहा है कि इस मुद्दे पर पाकिस्तान की सरकार और विपक्ष का रुख  एक समान है, किन्तु भारत में इस मामले में सरकार और विपक्ष का रुख एक-दूसरे से भिन्न है.

पाकिस्तान की संसद के लोकसभा नेशनल एसेंबली में विदेश मंत्री ने विपक्ष द्वारा उठाए गए सवालों के जवाब में यह बात कही.  बुधवार को हुई चर्चा में मुस्लिम लीग (नवाज़) के सांसद अहसन इकबाल ने सरकार की कश्मीर नीति पर सवाल खड़े किए. उन्होंने सरकार से सवाल किया कि पीएम इमरान खान सदन को यह बताएं कि कश्मीर मुद्दे को लेकर क्या कदम उठाए गए, देश के कितने मंत्री विश्व में कश्मीर मुद्दे को उठा रहे हैं, इस्लामी दुनिया का मुल्क 'पाकिस्तान' बेबस क्यों है और हम भारत पर दबाव क्यों नहीं बना पा रहे हैं.

इसके उत्तर में कुरैशी ने कहा कि कश्मीर मुद्दे में पूरा पाकिस्तान एकजुट है. आपस में कोई मतभेद नहीं है. यह किसी पार्टी का नहीं बल्कि पूरे देश का मसला है. इस मुद्दे को विश्वभर में उजागर करने में सरकार ने कोई कसर नहीं छोड़ी है. सरकार ने जो भी कदम सरकार ने उठाए हैं, उन्हें संसद को बताने में कोई कोताही नहीं बरती गई है.

जॉर्डन-कतर में हुए तीन अहम समझौते, दोनों मिलकर करेंगे सीरियाई शरणार्थियों की मदद

इमरान खान ने पाकिस्तान के पीएम बनने के बाद लिया करीब 74 हजार करोड़ रु का कर्ज, मदद मांगने की प्रक्रिया अभी भी जारी

पीएम मोदी ने लिखासंदेश, मुंबई आतंकी हमले में बचे इजरायली बालक हुआ भावुक

 

Related News