पाकिस्‍तान आर्थिक संकट : इमरान ने लगाई लग्‍जरी कार और स्‍मार्टफोन के आयात पर रोक

Sep 11 2018 04:32 PM

इस्‍लामाबाद। गंभीर आर्थिक संकट के मुहाने पर खड़े पाकिस्तान लगातार अपनी स्थिति सुधरने के लिए प्रयास कर रहा है। इस कड़ी में अब पाकिस्तान की इमरान सरकार ने एक नया कदम उठाते हुए देश में लग्‍जरी कार और स्‍मार्टफोन के आयात पर रोक लगा दी है। 

इमरान की पूर्व पत्नी जेमिमा का आरोप, कट्टरपंथियों के इशारे पर चल रही पाक सरकार

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने हाल ही में हुई के बैठक में आर्थ‍िक सलाहकारों से चर्चा करने के बाद आज मंगलवार को इस फैसले की घोषणा की है। इस फैसले के मुताबिक अब पाकिस्तान में लग्जरी कारों, स्मार्टफोन और अन्य लग्जरी चीजों के आयात पर रोक लगाई जा सकती है। हलाकि इस मामले में अभी अंतिम निर्णय लिया जाना बाकी है। सरकार ने कहा है कि यदि इन  लग्जरी चीजों के आयात पर रोक लगाई जाती है तो  पकिस्तान को 4 से 5 अरब डॉलर की बचत हो सकती है। 

शाहिद ने अपनी शादी में पहने थे सोने से बने जूते, कपड़ें और टाई

 

आपको बता दें कि इस समय पकिस्तान की अर्थव्‍यवस्‍था बेहद खस्‍ताहाल चल रही है और वो गंभीर आर्थिक संकट के मुहाने पर खड़ा है। कुछ दिनों पहले ही अमेरिका ने भी उसे दी जाने वाली 300 मिलियन डॉलर की सहायता राशि भी रद्द कर दी थी। इससे पहले विश्व बैंक ने भी पकिस्तान को कर्ज देने से मना कर दिया था। इन वजहों से पकिस्तान की मुश्किलें और भी ज्यादा बढ़ गई थी। 

ख़बरें और भी 

पाकिस्तान ने भी अपनाई भारत की तरकीब, 4300 करोड़ रुपए बचाए

मानहानि के आरोप में अब्बासी के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी

हांगकांग को मिला अंतर्राष्ट्रीय टीम का दर्जा, एशिया कप में भारत और पाक से होगी टक्कर

Related News