पाकिस्तान ने पठानकोट आतंकी हमले में 3 सस्पेक्ट को भेजा हिरासत में

इस्लामाबाद. भारत के पठानकोट मे हुए आतंकी हमले कि जाँच के संबंध में समाचार प्राप्त हो रहे है कि पठानकोट मामले की अभी सुनवाई पाकिस्तान में चल रही है व सुनवाई कर रहे एंटी टेररिज्म कोर्ट ने इस मामले में शनिवार को तीन सस्पेक्ट को 6 दिन के लिए अपनी फिजिकल रिमांड में भेजा है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक खबर है कि पाकिस्तानी कि लोकल मीडिया रिपोर्ट पर अगर गौर करे तो पाकिस्तानी जज बुश्रा जमान ने खालिद महमूद, इरशादुल हक और मोहम्मद शोहेब को काउन्टर टेररिज्म डिपार्टमेंट को सौंप दिया है.

पंजाब के एयरबेस पर 2 जनवरी को हुए हमले में आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद का हाथ है। इसका चीफ अजहर मसूद पहले से ही प्रोटेक्टिव कस्टडी में है। भारत के पंजाब पठानकोट में हुए आतंकी हमले के बाद पाकिस्तानी गृह मंत्री चौधरी निसार अली खान ने इस मामले में संज्ञान लेते हुए कहा है कि पठानकोट हमले पर हमारी शुरुआती जांच पूरी हो चुकी है.

अगले कुछ दिनों में एसआईटी भारत जाएगी। तथा भारत ने अपने बयान में यह भी कहा है कि जब भी यह पाकिस्तानी जाँच टीम एसआईटी भारत में आएगी तो उससे पांच दिनों पूर्व ही इसके आने की सुचना हमे देनी होगी. पाकिस्तान के होम मिनिस्टर चौधरी निसार अली खान ने कहा कि "मैं एक बात साफ करना चाहता हूं कि हमने कुछ लोगों को अरेस्ट किया है।" गौरतलब है की पठानकोट में हुए इस आतंकी हमले में भारतीय सेना के 7 जवान शहीद हो गए थे व 36 घंटे तक एनकाउंटर और तीन दिन तक कॉम्बिंग ऑपरेशन चला था. 

 

Related News