वंदे मातरम् के समय खड़े नहीं हुए ओवैसी के पार्षद तो भड़की BJP, मचा भारी हंगामा

मेरठ: यूपी के मेरठ में नगर निगम के शपथ ग्रहण के चलते खूब हंगामा हुआ। वंदे मातरम् गाने को लेकर छिड़ी जंग में भाजपा एवं असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी AIMIM के पार्षदों के बीच मारपीट भी हुई। तत्पश्चात, जिला प्रशासन के आला-अफसर मौके पर पहुंच गए तथा AIMIM के पार्षदों को बाहर निकाला।

मेरठ के CCS यूनिवर्सिटी के सुभाष चन्द्र बोस प्रेक्षागृह में नवनिर्वाचित मेयर एवं पार्षदों का शपथ ग्रहण चल रहा था। इसी के चलते भाजपा पार्षदों ने वंदे मातरम् का गाना आरम्भ कर दिया। AIMIM के पार्षदों ने इसका विरोध किया तथा बैठे रहे। इसके चलते भाजपा एवं AIMIM के पार्षदों के बीच तू-तू मैं-मैं भी हुई तथा नौबत मारपीट तक आ गई। मौके पर उपस्थित पुलिस ने बीच-बचाव किया एवं AIMIM के पार्षदों को बाहर निकाला। इस के चलते AIMIM के पार्षद विरोध करने लगे, जिन्हें समझाने के लिए स्वयं मौके पर कलेक्टर दीपक मीणा पहुंचे। हालांकि AIMIM पार्षदों ने शपथ ग्रहण का बहिष्कार कर दिया है तथा चले गए हैं। मौके पर भारी आंकड़े में पुलिस फोर्स को बुला लिया गया है।

मौके पर उपस्थित भाजपा नेता एवं राज्यसभा सदस्य लक्ष्मीकांत वाजपेयी ने बताया कि यदि उन्हें वंदे मातरम् से परेशानी थी तो चुप रहना चाहिए था। वो वंदे मातरम् को न गाते और चुपचाप रहते, मगर AIMIM के पार्षदों ने गैर-वाजिब टिप्पणी की। इससे हालात बिगड़े।बहिष्कार न करके उन्हें शपथ लेना चाहिए था। अब कर दिए हैं तो केबिन में शपथ लेंगे। वहीं भाजपा पार्षदों ने बताया कि यह जिन्ना को मानने वाले लोग हैं। यह ओवैसी के लोग हैं। यह देश का बंटवारा चाहते हैं, जो वंदे मातरम् नहीं गाएगा, उसको मुंहतोड़ जवाब देंगे। इस मामले में एसपी सिटी पीयूष सिंह ने बताया कि वंदे मातरम् को लेकर AIMIM के पार्षदों की ओर से आपत्ति दर्ज कराई गई, तत्पश्चात, हंगामा हुआ, मारपीट हुई, धक्का-मुक्की तथा हाथापाई हुई। पुलिस ने सबको बाहर निकाल दिया।

अचानक फट गया पानी सप्लाई का पाइप, सामने आया दहलाने वाला VIDEO

केंद्र सरकार की ओर से लाए गए अध्यादेश के खिलाफ विपक्ष का समर्थन मांगने निकले केजरीवाल, मिला पवार का साथ

MP में हो रही चीतों की मौत पर साउथ अफ्रीकी एक्सपर्ट ने दी ये चेतावनी

Related News