ओडिशा: वेदांता प्लांट में प्रदर्शनकारियों ने मचाया कहर, एक कर्मचारी को जिन्दा फूंका

नई दिल्ली: ओडिशा के कालाहांडी जिले के लांजीगढ़ स्थित वेदांता के एल्युमीनियम प्लांट में सुरक्षाबलों और उपद्रवियों के मध्य हिंसक झड़प हो गई है। इस झड़प में एक सुरक्षाकर्मी को जिंदा आग के हवाले कर दिया गया  जबकि एक प्रदर्शनकारी की भी जान चले गई है। पुलिस के अनुसार, रेंगोपाली और आसपास के ग्रामों के लोग लांजीगढ़ में रिफाइनरी के निकट नौकरी एवं अन्य सुविधाओं की मांग को लेकर विरोध प्रदर्शन कर रहे थे।

कर्ज में फंसे छोटे भाई को मुकेश अम्बानी ने बचाया, अनिल ने कहा 'तहेदिल से शुक्रिया'

इस पूरे मामले पर पुलिस का कहना है कि कंपनी द्वारा चलाए जा रहे विद्यालयों में अपने बच्चों के एडमिशन और रिफाइनरी में स्थानीय युवकों को नौकरी देने की मांग उठाते हुए प्रदर्शन कर रहे थे। पुलिस ने बताया है कि प्रदर्शनकारियों ने रिफाइनरी परिसर में घुसने का प्रयास किया, किन्तु वहां तैनात ओआईएसएफ के गार्ड्स ने उन्हें रोकने की कोशिश की, जिसके बाद प्रदर्शनकारियों ने सुरक्षाकर्मियों पर पथराव शुरू कर दिया। गार्ड्स ने लाठियां भांजकर उनको रोकने का प्रयास किया। लेकिन उपद्रवी इस दौरान प्लांट में बहुत देर तक तोड़फोड़ करते रहे।

युवा उम्मीदवारों के लिए आई वैकेंसी, वेतन 56 हजार रु

पुलिस के अनुसार, प्रदर्शनकारियों ने एल्युमिनियम प्लांट के समुदाय सेवा केंद्र में भी तोड़फोड़ की और ओआईएसएफ स्टाफ सुजीत कुमार मिंज को एक कमरे में जिन्दा बंद कर उस कमरे में आग लगा दी। कमरे में बंद सुजीत कुमार की बुरी तरह झुलसने से मौत हो गई है। सुरक्षाकर्मियों और प्रदर्शनकारियों के मध्य हुई इस हिंसक झड़प में दो लोगों की मौत हो गई है। वेदांता प्लांट के कॉरपोरेट विंग ने इस बात की पुष्टि की है।

खबरें और भी:-

यहां हर माह मिल रही 1 लाख 60 हजार रु सैलरी, मैनेजर, एक्सक्यूटिव के पद खाली

बाजारों में इस कारण लगातार घट रहे है खाद्य तेलों के दाम

एयर इंडिया को वित्तीय रूप से आकर्षक बनाने के लिए, तैयार की जा रही है निवेश की योजना

Related News