मोदी की सरप्राइज विजिट पर अजीज ने दिया स्पष्टीकरण

इस्लामाबाद:  सरताज अजीज जो कि पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के विदेश मामलों के सलाहकार है उन्होंने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की हाल ही में पाकिस्तान की सरप्राइज़ विज़िट पर स्पष्टीकरण दिया है। सूत्रो से मिली जानकारी के मुताबिक सरताज अज़ीज़ ने कहा है कि भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे के दौरान उनके साथ विमान में मौजूद किसी भी पत्रकार या विशिष्ट व्यक्ति को पाकिस्तान के लाहौर हवाईअड्डे से बाहर निकलने कि इजाजत नही दी गई थी.

इस संबंध में पाकिस्तानी के अखबार डॉन की एक रिपोर्ट के अनुसार पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के विदेश मामलों के सलाहकार सरताज अज़ीज़ ने दोहराया है कि भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ सिर्फ उनके निजी स्टाफ के 11 सदस्यों को 72 घंटे का वीज़ा दिया गया था। इस बाबत सरताज अजीज ने कहा कि ऐसे समय में इसके साथ ही इमिग्रेशन की पूरी प्रक्रिया का पालन भी अच्छे से किया गया था।

पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के विदेश मामलों के सलाहकार सरताज अज़ीज़ ने कहा है कि भारत व पाकिस्तान के प्रधानमंत्रियों कि इस लाहौर में बैठक सद्भावना के तहत उठाया बड़ा कदम था। इससे दोनों देशो के बीच संबंध बेहतर बनाने के लिए रास्ता तैयार होगा। अजीज ने कहा कि मोदी शरीफ की इस बैठक के बाद यह निर्णय लिया गया है की भारत व पाकिस्तान के विदेश सचिव इस्लामाबाद में 14-15 जनवरी को मिलेंगे।    

 

Related News