अब सीमेंट भी हुआ ऑनलाइन उपलब्द्ध

भोपाल : जहाँ एक तरफ आज हर कोई ऑनलाइन मार्केट का आदी होता जा रहा है वही मार्केट के इस रुझान को देखते हुए कंपनियां भी सारा सामान ऑनलाइन ही उपलब्द्ध करवाने में लगी हुई है. हाल ही में रिलायंस सीमेंट ने भी इस कड़ी में खुद को शामिल करते हुए सीमेंट की बिक्री को भी ऑनलाइन शुरू किया है. और साथ ही कम्पनी ने यह भी दावा किया है कि सीमेंट की ऑनलाइन खुदरा बिक्री ई-कॉमर्स के माध्यम से करने वाली रिलायंस देश की पहली कम्पनी भी बन रही है.

इसके साथ ही रिलायंस सीमेंट के मार्केटिंग अधिकारी अतुल देसाई का भी यह कहना है कि "ऑनलाइन बिक्री के जरिये रिलायंस सीमेंट कंपनी इस तरह से सीमेंट की खुदरा बिक्री करने वाली पहली कंपनी बन गई है." जानकारी में उन्होंने आगे यह भी बताया है कि इस सर्विस के द्वारा ग्राहक एक समय में कम से कम 25 बोरी सीमेंट का आर्डर दे सकते है और ग्राहक के आर्डर के 48 घंटे के भीतर ही सीमेंट की डिलीवरी कर दी जाएगी.

साथ ही यह भी बताया गया है कि कंपनी सबसे पहले मध्यप्रदेश, महाराष्ट्र और उत्तर प्रदेश इस सर्विस को लांच कर रही है, इसके बाद बिहार, पश्चिम बंगाल और अन्य राज्यों में इस काम को आगे बढ़ाया जायेगा. सर्विस में ग्राहक को इतनी सुविधाओं के साथ ही भुगतान में भी विकल्प उपलब्द्ध करवाये जा रहे है. जानकारी को जारी रखते हुए उन्होंने यह भी बताया है कि फ़िलहाल कंपनी के द्वारा 55 लाख टन का सालाना उत्पादन किया जा रहा है.

Related News