चाहिए हो सस्ता मकान तो करें आॅनलाईन आवेदन

नई दिल्ली : यदि आप खुद का मकान खरीदना चाह रहे हैं और कीमतें अधिक होने से परेशान हैं तो फिर हमारे पास आपकी समस्याओं का समाधान है। जी हां, प्रधानमंत्री आवास योजना- शहर के लिए आज से आॅनलाईन आवेदन प्रक्रिया प्रारंभ हो गई है। आवेदन करने के इच्छुक लोग देशभर में फैले काॅमन सर्विसिस सेंटर से आवेदन भर सकते हैं। ऐसे करीब 2 लाख सेंटर्स देश में हैं, जिनमें से 60 हजार सेंटर शहरी क्षेत्र में हैं।

यहां 25 रूपए की दर पर आवेदन किया जा सकता है। दरअसल बुधवार को इस मामले में केंद्रीय आवास एवं शहरी गरीबी उपशमन मंत्रालय और इलेक्ट्राॅनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय के काॅमन सर्विसिस सेंटर, ई गवर्नेस सर्विसिस इंडिया लिमिटेड ने बुधवार को समझौता ज्ञापन में हस्ताक्षर किए।

इस दौरान केंद्रीय मंत्री एम वैंकेया नायडू, रवि शंकर प्रसाद आदि मौजूद थे। काॅमन सर्विसिस सेंटर द्वारा लाभार्थी को प्राप्ति रसीद उपलब्ध करवाएगा, जिससे आवेदक अपने आवेदन की स्थिति जान सकेगा। दरअसल आॅनलाईन आवेदन करने के दौरान बाद में इसके सत्यापन की जरूरत नहीं होगी। इसकी केवाईसी जांच ई माध्यम से पहले ही हो जाएगी। यदि आवेदक के पास आधारकार्ड नहीं है तो यहां से उसे आधारकार्ड प्राप्त करने में सहायता की जाएगी।

Related News