सुकमा: नक्सलियों से मुठभेड़ में एक जवान शहीद

सुकमा: छत्तीसगढ़ के किस्टाराम इलाके में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच शुक्रवार देर रात मुठभेड़ हो गई, इस मुठभेड़ में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) का एक जवान शहीद हो गया है. दरअसल, सीआरपीएफ की 212वीं बटालियन शुक्रवार देर रात सर्चिंग पर निकली थी, इस दौरान घात लगाए नक्सलियों ने जवानों पर हमला कर दिया, दोनों तरफ से हुई भारी गोलीबारी में एक भारतीय जवान शहीद हो गया.

सेना के अधिकारीयों ने बताया कि सहायक उप निरीक्षक अनिल कुमार मौर्य कल नक्सलियों के साथ हुई मुठभेड़ में शहीद हो गए, वे उत्तर प्रदेश के अमेठी जिले में स्थित नरैनी गांव के रहने वाले थे. सुकमा एसपी अभिषेक मीना ने बतया कि पालोड़ी कैंप के जवान जब गश्त कर रहे थे, उस समय जंगल में छिपे हुए नक्सलियों ने एकाएक उनपर हमला कर दिया. फ़िलहाल इलाके में भारी मात्रा में जवानों को तैनात कर दिया गया है और नक्सलियों की खोज की जा रही है. 

आपको बता दें कि सुकमा के किस्टाराम इलाके में पिछले महीने भी नक्सलियों ने इस तरह के हमले की वारदात को अंजाम दिया था, मार्च में भी छुपकर बैठे नक्सलियों ने सेना के जवानों पर हमला कर दिया था, जिसमे 9 जवान शहीद हो गए थे. जिसके बाद सुरक्षाबलों ने सर्च ऑपरेशन चलाकर 1 अप्रैल को 12 नक्सलियों को गिरफ्तार किया था, ये नक्सली 13 मार्च को सुकमा के किस्टाराम में सीआरपीएफ जवानों पर घात लगाकर हमला करने की वारदात में शामिल थे. 

छत्तीसगढ़ के सुकमा में फिर नक्सलियों का आतंक

देश में सिमट रहा है नक्सलियों का दायरा

जेल से फरार हुए कुख्यात नक्सली, समय रहते पुलिस ने धरदबोचा

 

Related News