उमर अब्दुल्ला की पूर्व पत्नी का सरकारी आवास खाली करने से इंकार

नई दिल्ली : जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला की पूर्व पत्नी ने सरकारी बंगला खाली करने से इंकार कर दिया है। मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने बंगला खाली करने के आदेश दिए है। उमर अब्दुल्ला से अलग रह रही उनकी पत्नी दिल्ली के 7 अकबर रोड पर रहती है। टाइप- VIII बंगला 7 अकबर रोड मुख्यमंत्री का आधिकारिक आवास भी रहा है। 2011 से उमर अब्दुल्ला से अलग रह रही पायल अब्दुल्ला ने जम्मू-कश्मीर के रेसिडेंट कमीशन एस्टेट ऑफिसर द्वारा बंगला खाली कराए जाने का कड़ा विरोध किया है।

पायल का कहना है कि यह उनका कानूनी अधिकार है कि वो अपने पति को आवंटित किए गए बंगले में रहे। पायल ने इसके लिए प्रियंका गांधी का उदाहरण देते हुए कहा है कि प्रियंका भी अपने बेटे के साथ सरकारी आवास में रह रही है, क्योंकि जम्मू-कश्मीर के बड़े नेता स्वर्गीय शेख अब्दुल्ला के परपोते को सुरक्षा कारणों के चलते जेड श्रेणी की सुरक्षा दी गई है।

बीती जनवरी को उमर अब्दुल्ला ने सीएम ऑफिस छोड़ दिया था। रेसिडेंट कमिशन की ओर से 30 नवंबर 2015 को बंगला खाली करने के लिए पायल को नोटिस भेजा गया। 12 दिसंबर को इसका जवाब देते हुए पायल ने कहा कि ये बंगला उनके पति और पूर्व सीएम को आवंटित किया गया था, न कि उनके परिवार को, इसलिए वो श्रीनगर में रहने वाले उमर को नोटिस भेजकर बंगला खाली करने को कहें।

एस्टेट ऑफिसर ने 1 जून को कारण बताओ नोटिस जारी करते हुए उमर से पूछा है कि बंगला खाली करने का प्रक्रिया क्यों नहीं शुरू की जाएं। ऐसा ही नोटिस पायल को भी जारी करते हुए 27 जून तक जवाब देने को कहा गया है। इसके जवाब में पायल ने लिखा है कि वह इस बंगले में साल 1999 से अपने दो बेटों के साथ रह रही हैं।

Related News