ऑयल इंडिया में नौकरी पाने का सुनहरा अवसर, ऐसे करें आवेदन

ऑयल इंडिया लिमिटेड ने जूनियर असिस्टेंट के पद पर नौकरी पाने का अवसर सामने आया है। ऑयल इंडिया ने कई पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इस नोटिफिकेशन के तहत कुल 120 रिक्त पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। ऐसे में जो भी इस पद के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे इच्छुक तथा योग्य अभ्यर्थी ऑयल इंडिया के आधिकारिक पोर्टल oil-india.com पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

महत्वपूर्ण तिथियां:- आवेदन करने की आरभिंक दिनांक- 1 जुलाई 2021 आवेदन करने की आखिरी दिनांक- 15 अगस्त 2021

शैक्षणिक योग्यताएं:- ऑयल इंडिया लिमिटेड की तरफ से जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, जूनियर असिस्टेंट के पद पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को किसी भी सरकारी मान्यता प्राप्त बोर्ड या यूनिवर्सिटी से किसी भी स्ट्रीम में 40% अंकों के साथ 10+2 उत्तीर्ण होना चाहिए। वहीं अभ्यर्थियों के पास कम से कम 06 (छह) महीने की अवधि का कंप्यूटर एप्लीकेशन में डिप्लोमा या सर्टिफिकेट होना जरुरी है। इसके अतिरिक्त एमएस वर्ड, एमएस एक्सेल, एमएस पावरपॉइंट की नॉलेज होनी चाहिए।

आयु सीमा:- इस भर्ती में सामान्य श्रेणी के अभ्यर्थियों की आयु 18 से 30 वर्ष के बीच होनी चाहिए। इसके अतिरिक्त आरक्षित श्रेणी के अभ्यर्थियों को सरकार के नियमानुसार छूट दी जाएगी। जूनियर असिस्टेंट के पोस्ट पर आवेदन करने वाले एससी/एसटी के अभ्यर्थियों की आयु 18 से 35 वर्ष के बीच होनी चाहिए। वहीं ओबीसी (नॉन क्रीमी लेयर) के लिए 18 से 33 वर्ष के बीच होनी चाहिए।

आवेदन शुल्क:- इस पद पर आवेदन करने वाले सामान्य तथा ओबीसी श्रेणी के अभ्यर्थियों को आवेदन शुल्क के रूप में 200 का भुगतान करना होगा। वहीं अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति/ईडब्ल्यूएस/बेंचमार्क विकलांग/भूतपूर्व सैनिक अभ्यर्थियों को ऑनलाइन आवेदन शुल्क का भुगतान करने से छूट दी गई है।

ऐसे करें आवेदन:- जूनियर असिस्टेंट के पद पर ऑनलाइन आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को सबसे पहले आधिकारिक पोर्टल oil-india.com पर जाएं। इसके पश्चात् जूनियर असिस्टेंट के पद के लिए भर्ती के पढ़ने वाले लिंक पर क्लिक करें। अब स्क्रीन पर एक नया पेज खुलेगा। यहां मांगे गए विवरण भरकर रजिस्टर्ड करें तथा सभी जरुरी विवरण दर्ज करें। इसके पश्चात् अपने ईमेल आईडी और पासवर्ड पर प्राप्त ओटीपी एंटर करें। ओटीपी डालने के पश्चात् रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया पूरी हो जाएगी। इसके बाद आवेदन पत्र भरें तथा सभी डाक्यूमेंट्स अपलोड करें। आखिर में आवेदन शुल्क का भुगतान करें। इसके साथ ही भविष्य के संदर्भ के लिए उसी की हार्ड कॉपी अपने पास रख लें।

NABARD NABCONS के निम्न पदों पर जारी किए गए आवेदन

सीएमआईई डेटा की रिपोर्ट में हुआ खुलासा- भारत की बेरोजगारी की दर हुई कम

इंडिया पोस्ट जीडीएस भर्ती के आवेदन की बढ़ाई गई अंतिम तिथि

Related News