आंध्रप्रदेश में हुई 'ऑपरेशन मुस्कान कोविड 19' की शुरुआत

अमरावती : हाल ही में आंध्र प्रदेश में बाल मजदूरी निर्मूलन को लेकर सरकार अनोखा कदम उठाने के लिए तैयार है. आप सभी को हम यह भी बता दें कि इस अभियान को पुलिस और बाल मजदूरी निर्मूलन विभाग संयुक्त रुप से चला रहे हैं. इसी के साथ आपको हम यह भी बता दें कि 'ऑपरेशन मुस्कान कोविड-19' के अंतर्गत अभियान को सफल बनाये जाने के बारे में कहा गया है. वहीं आंध्र प्रदेश के डीजीपी गौतम सवांग के निर्देश पर अभियान से जुडे़ विभाग काम करने वाले हैं.

वैसे देश में इस तरह का पहला अभियान होगा. जी दरअसल आंध्र प्रदेश की सीआईडी विंग इस अभियान को सफल बनाने में महत्वपूर्ण योगदान निभाने वाले हैं. बताया जा रहा है बाल मजदूरी करने वाले बच्चे और सड़कों पर घूमने वाले अनाथ बच्चों के साथ रेलवे स्टेशनों और विभिन्न कारखानों में काम करने वाले बच्चों का पुनरावास करने के बारे में सोचा गया है. वहीं कोविड-19 के संक्रमण से बचाने के लिए उन्हें अस्पतालों में भर्ती किये जाने के बारे में कहा गया है.

वहीं आंध्र प्रदेश के कोविड अस्पतालों में इन बच्चों का कोरोना टेस्ट हो सकता है. इसी के साथ कोरोना टेस्ट के बाद रिपोर्ट के आधार पर बच्चों का इलाज करने के बारे में कहा गया है. जी दरअसल यह भी कहा गया है कि इनके पूरी तरह से ठीक होने के बाद पुनरावास केंद्रों में इन सभी को भेज दिया जाएगा. इसके अलावा इन्हें मुफ्त शिक्षा और मौलिक सुविधाएं उपलब्ध करवाई जाएगी.

चौथे दिन भी जारी रहा गांधी अस्पताल के आउट सोर्सिंग नर्सिंग स्टाफ का प्रदर्शन

तेलंगाना उच्च न्यायालय ने सचिवालय भवन गिराने पर लगी रोक को लेकर लिया बड़ा फैसला

सिविल ड्रेस में अपराधी को पकड़ने पहुंची तेलंगाना पुलिस, शक में लोगों ने कर दी पिटाई

Related News