गुवाहाटी में रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ा गया अधिकारी

गुवाहाटी : एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार सतर्कता एवं भ्रष्टाचार निरोधक निदेशालय (वीएसी) ने रिश्वत के संदेह में असम सरकार के एक अधिकारी को हिरासत में लिया है।

बयान में कहा गया है, "असम लीगल मेट्रोलॉजी सर्विस के नियंत्रक शशिंद्र नाथ वैश्य को शुक्रवार को शिकायतकर्ता से लाइसेंस जारी करने के लिए 20,000 रुपये की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों पकड़ा गया, जो वजन और माप उपकरण बेचने के लिए एक दुकान खोलना चाहता था।

असम लीगल मेट्रोलॉजी सर्विस (एएलएमएस) के अधिकारी एक शिकायत का विषय थे, जिसमें आरोप लगाया गया था कि उन्होंने वजन और माप उपकरण बेचने वाले स्टोर खोलने के लाइसेंस के लिए शिकायतकर्ता के अनुरोध को स्वीकार करने से पहले रिश्वत में 25,000 रुपये की मांग की थी।

जब शिकायतकर्ता ने रिश्वत के पैसे का भुगतान करने के लिए तैयार नहीं होने के बारे में निदेशालय से संपर्क किया, तो जासूसों ने कथित तौर पर पास के कानूनी मेट्रोलॉजी के नियंत्रक के कार्यालय में एक जाल स्थापित किया। 

रिपोर्ट के अनुसार, एएलएमएस कर्मचारी को अपने कार्यालय कक्ष में ऐसा करते समय शिकायत से 20,000 रुपये की रिश्वत वसूलते समय उजागर किया गया था। उन्हें सतर्कता अधिकारियों द्वारा पकड़ लिया गया था, जिन्होंने अपने कार्यालय स्थान में अतिरिक्त 3,23,850 रुपये भी पाए थे।

विज्ञप्ति में कहा गया है कि अधिकारी के खिलाफ एक मामला दर्ज किया गया है, और आवश्यक कानूनी अनुवर्ती कार्रवाई प्रगति पर है।

माँ काली विवाद को लेकर दिल्ली में सड़कों पर उतरे हिन्दू, गूंजे 'भारत माता की जय' के नारे

क्या T20 वर्ल्ड कप में भुवनेश्वर को मिलेगी जगह ? जानिए क्या बोले वसीम जाफ़र

चोरी छुपे लीक हुई OPPO के इस स्मार्टफोन की जानकारी

Related News