ओबामा ने की हिलेरी की तारीफ, साबित होगी बेहतरीन राष्ट्रपति

पनामा सिटी : विश्व प्रसिद्ध अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने कहा है भविष्य में हिलेरी क्लिंटन एक बेहतरीन राष्ट्रपति साबित होंगी। ओबामा ने हिलेरी की यह तारीफ 2016 के चुनाव के लिए राष्ट्रपति पद की दावेदारी पेश करने से एक दिन पहले कही। खबरों के मुताबिक, ओबामा की पूर्व विदेश मंत्री और 2008 की उनकी प्राथमिक प्रतिद्वद्वी हिलेरी रविवार को डेमोक्रेटिक पार्टी से अपनी दावेदारी की घोषणा कर सकती हैं। ओबामा पनामा सिटी में अमेरिकी देशों के सातवें शिखर सम्मेलन में शामिल होने के लिए आए थे।
इस सम्मेलन से अलग उन्होंने क्यूबा के राष्ट्रपति राउल कास्त्रो के साथ ऐतिहासिक वार्ता की। 56 साल बाद क्यूबा और अमेरिका के बीच हुई इस वार्ता के बाद उन्होंने ये बातें कही। इस सम्मेलन से पहले उन्होंने वेनेजुएला के राष्ट्रपति निकोलस मादुरो के साथ कूटनीतिक बैठक भी की। उन्होंने कहा, "हिलेरी 2008 में उत्कृष्ट उम्मीदवार थीं। आम चुनाव में वह मेरी समर्थक थीं। वह एक उम्दा विदेश मंत्री थीं। वह मेरी दोस्त हैं।" हिलेरी आठ साल तक अमेरिका की प्रथम महिला रहीं। इसके बाद वह न्यूयार्क की सीनेटर रहीं और ओबामा के पहले कार्यकाल के दौरान अमेरिका की विदेश मंत्री भी रहीं। ओबामा ने कहा, "मुझे लगता है कि वह एक बेहतरीन राष्ट्रपति साबित होंगी।"
उन्होंने कहा, "एक बात मैं पक्के तौर पर कह सकता हूं कि वह विदेश नीति पर होने वाली चर्चाओं और बहस में अपने आपको अच्छी तरह से पेश करने में सक्षम हैं।" ओबामा ने कहा, "घरेलू नीतियों को लेकर उनकी उपलब्धियों से मुझे लगता है कि उन्हें कामकाजी परिवारों की परवाह है।" उन्होंने कहा, "अगर वह चुनाव लड़ने का फैसला करती हैं, और वह इसके संबंध में कोई घोषणा करती हैं, तो वह कुछ मजबूत संदेश देने वाली हैं।"

Related News