अब पेट्रोल-डीजल-CNG की नहीं रही दरकार, अगस्त महीने में आ रही है इस ईंधन से चलने वाली कार ! गडकरी ने दी जानकारी

मुंबई: अब आम आदमी को पेट्रोल-डीजल की महंगी कीमतों का बोझ नहीं उठाना होगा, औरन ही गाडी चलाने के लिए CNG जैसे महंगे ईंधन की जरूरत होगी. अगस्त माह से कार सड़कों पर इथेनॉल से वाहन दौड़ेंगे. केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने एक बड़ी घोषणा करते हुए कहा है कि अगस्त माह में बाजार में इथेनॉल से चलने वाली कार आ जाएगी.  दरअसल, भाजपा ने आज (23 जून, शुक्रवार) मुंबई में एक राउंड टेबल कॉन्फ्रेंस रखी थी. मोदी @ 9 अभियान के तहत आयोजित किए गए इस कार्यक्रम को संबोधित करते हुए नितिन गडकरी ने यह जानकारी दी है.

रिपोर्ट के अनुसार, इस राउंड टेबल कॉन्फ्रेंस में केंद्रीय सड़क परिवहन, राजमार्ग, जहाजरानी, जल संसाधन मंत्री नितिन गडकरी के साथ ही भाजपा प्रदेश इकाई के अध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले और मुंबई भाजपा इकाई के अध्यक्ष आशिष शेलार भी उपस्थित थे. इस कार्यक्रम में ये सभी नेता केंद्र सरकारी की योजनाओं और उपलब्धियों के बारे में जानकारियां दे रहे थे. इसी सिलसिले में नितिन गडकरी ने विगत नौ वर्षों में भारत ने कितनी तरक्की कर ली है, इसकी मिसाल देते हुए यह कहा कि अगस्त महीने से बाजार में इथेनॉल से चलने वाली कार भी आने वाली है.

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा है कि, अगस्त महीने से इथेनॉल से चलने वाली न केवल कार बल्कि बाइक भी बाजार में आ जाएगी. इस तरह अब ग्राहकों को इथेनॉल से चलने वाले चार पहिए के साथ ही दो पहिया वाहन भी मौजूद होंगे. टोयोटा कंपनी इन गाड़ियों को लॉन्च कर रही है. ये गाड़ियां 100 फीसदी बायो इथेनॉल से चलेंगी और पेट्रोल से इथेनॉल ईंधन बहुत सस्ता पड़ेगा और इससे प्रदूषण भी नहीं होगा.

एकता बैठक में बंगाल कांग्रेस पर भड़क गईं ममता बनर्जी, देखते रह गए राहुल-खड़गे

'जेपी और राममनोहर लोहिया की आत्मा को कष्ट दे रहे ये लोग..', विपक्ष की महाबैठक पर ऐसा क्यों बोले केंद्रीय मंत्री ?

लाश खुद खोलेगी अपनी मौत का राज़, साल भर बाद कब्र खोदकर निकाला गया शव

Related News