अब ट्रैन और फ्लाइट को बुक करे एक ही एप्प से रेल मंत्री ने Launch किया यह App जानिए

काफी सारे लोग ट्रैन के टिकट बुक करने के लिए अलग वेबसाइट पर जाते है. उसके अलावा बहुत सारे यूजर अपने फ्लाइट के टिकट को बुक करने के लिए दूसरे किसी पोर्टल की मदद लेते है. लेकिन कुछ ही दिनों पहले रेलवे ने एक ऐसी एप्प को लांच किया है. जो यूजर को एक ही एप्प के माध्यम से रेलवे और फ्लाइट के टिकट बुक करवा सकते है. रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने शुक्रवार को यह एप्प लांच की. एप्प के माध्यम से यात्री एक ही प्लेटफार्म से टिकट बुकिंग, इन्क्वारी, ट्रैन की सफाई, फ्लाइट टिकट बुक और खाना आर्डर जैसे सभी काम कर पाएंगे.

इस एप्प में महिलाओ की सुरक्षा और शिकायत को लेकर सुझाव और सुधार जैसे फीचर का समवेश किया है. सुरेश प्रभु यह भी बताते है कि यात्रियों के बेहतर अनुभव देने के लिए सभी सर्विसेज को एक ही एप्प में लाना जरुरी था, इसके चलते अब यूजर एक ही विंडो में कई सारी सुविधा ले पायेगा. इसके अलावा सुरेश प्रभु ने पहली सौर ऊर्जा से चलने वाली ट्रैन डीजल इलेक्ट्रॉनिक मल्टीपल यूनिट (डीएमएमयू) का डेमो भी दिया. यहां से इनस्टॉल कर सकते है ==> RAIL SAARTHI   

नीचे दी हुई स्टोरी जरूर पढ़े और कमेंट बॉक्स में कमेंट और पसंद आने पर शेयर कर प्रोत्साहित करे आगे बेहतर सूचनाओ के लिये बने रहे एव स्टोरी शेयर करे.

वैज्ञानिकों ने ढूंढ निकाला नया तरीका, अब फिटनेस ट्रैकिंग की जरुरत नहीं

Spotify App में है बहुत कुछ जो एप्पल म्यूजिक ओर गूगल म्यूजिक में नहीं ले पाएंगे

बेहतरीन ऑनलाइन म्यूजिक का अनुभव आप पा सकते है Apple Music App से

ऑनलाइन इंटरनेट म्यूजिक में शामिल है इस एप्प का भी लोकप्रिय नाम

 

 

Related News