अब होटल को रिसेप्शन और वेबसाइट पर दिखाना होगी अपनी केटेगरी

नई दिल्ली. पर्यटन मंत्रालय की ओर से नए निर्देश जारी किए है. इसमें निर्देश है कि सभी होटलों को अपनी केटेगरी को वेबसाइट और होटल के रिसेप्शन पर भी शो करना होगा कि वह कोन सी सितारा होटल है. नए निर्देश अनुसार होटल वालों को यह बताना होगा कि वह एक सितारा है या पांच सितारा.

रिसेप्शन पर बताने के साथ ही अपनी वेबसाइट पर यह दिखाना होगा. मंत्रालय के अधिकारीयों का कहना है कि इस निर्देश के जरिए होटल वक्त की पाबंद और पारदर्शी बनेगी. हर होटल को उनके द्वारा दी जाने वाली सुविधाओं के मुताबिक उन्हें एक से लेकर पांच सितारा के मुताबिक वर्गीकृत किया गया है. पर्यटन मंत्रालय देश में पर्यटन को बढ़ावा देना चाहता इसलिए रिटायर्ड सैन्यकर्मियो को टैक्सी चलाने के लिए न्योता देने पर विचार कर रहा है. 

मंत्रालय के अनुसार आम लोगों में सैन्यकर्मियों की काफी विश्वसनीयता होती है. इसके आलावा सरकार प्रसिद्ध  पर्यटन और विरासत वाली जगहों को मेंटेनेंस के लिए प्राइवेट कम्पनियों को न्योता दे सकती है. हालफिलहाल सरकर दिल्ली  में स्थित हम्पी,जंतर मंतर, सूर्य मंदिर,कोर्णाक मंदिर और अजंता सहित अन्य 10 पर्यटन स्थलों के मेंटेनेंस को प्राइवेट कम्पनियों के सुप्रत करने का विचार कर रही है. इसके लिए कंपनी जल्द ही इनके साथ टायप करेगी. 

बिस्किट पर जीएसटी दरों में कटौती की मांग

अभिभावक कैमरे की मदद से अपने बच्चों पर रख सकेंगे नजर: केजरीवाल

मार्शलों ने लगातार 10वीं बार कपिल मिश्रा को किया बाहर

 

 

Related News