ट्रेन में भी मिलेगी फ्लेवर वाली चाय के साथ गरमा गरम बिस्तर

नई दिल्ली : ट्रेन में सफर के दौरान जिस बात की सबसे ज्यादा चिंता होती है, वो है चाय। कई लोग घर से चाय ले जाते है, तो कई इलेक्ट्रिक केटल ले जाते है और कुछ मजबूर लोग उसी बासी और घटिया चाय से काम चलाते है। पर अब इन सबसे छुटकारा मिलने वाला है। ट्रेन में भी फ्लेवर वाली चाय मिलेगी। आईआरसीटीसी ने चाय कैफे की चेन चायोस के साथ करार किया है।

शुरुआत में यह केवल नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर मिलेगा और बाद में इसका विस्तार दिल्ली-मुंबई समेत सभी स्टेशनों पर होगा। रेलवे एक अधिकारी ने बताया कि चायोस के साथ हाथ मिलाने के बाद यह सुनिश्चित किया जाएगा कि यात्रियों को चाय और नाश्ता उनकी सीट पर ही उपलब्ध हो। चायोस के पहले ही दिल्ली-मुंबई और एनसीआर में 20 कैफे है।

लेकिन चाय के लिए यात्रियों को ट्रेन के स्टेशन पहुंचने से दो घंटे पहले बुकिंग करनी होगी। चायोस यात्रियों को कुल्हड़ चाय, अदरक तुलसी चाय और शहद अदरक नीबू चाय मुहैया कराएगी। बुकिंग के लिए आईआरसीटीसी की वेबसाइट और टोल फ्री नंबर पर कॉल किया जा सकता है। इसके अलावा यात्रा के दौरान यात्री बिस्तर भी बुक कर सकते है।

140 रुपए के अतिरिक्त भुगतान से आपको दो बेडशीट और 1 तकिया मिलेगा और 110 रुपए और देने पर चादर भी मुहैया कराई जाएगी। इसका लाभ सामान्य व स्लीपर क्लास के यात्रियों को मिल सकेगा। साथ ही यात्रा से पहले बोर्डिंग स्टेशन भी बदलाव किया जा सकता है। पहले यात्रियों को ई-टिकट लेकर टिकट खिड़की पर जाना होता था।

Related News