मुख्तार बोले प्रधान मंत्री के माफी मांगने का सवाल ही नहीं

नई दिल्ली - शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा एक पुस्तक विमोचन समारोह में विपक्ष को लेकर की एक ताजा टिप्पणी को लेकर विपक्ष ने संसद में अपने तेवर और कड़े करते हुए उनसे माफी की मांग करते हुए भारी हंगामा किया. इससे पिछले कई दिनों से संसद में जारी गतिरोध में और इजाफा हो गया.उधर सरकार की ओर से यह स्पष्ट कहा गया कि प्रधानमंत्री द्वारा माफी मांगने का सवाल ही नहीं है.

गौरतलब है कि प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार सुबह एक पुस्तक विमोचन समारोह में कहा कि नोटबंदी के फैसले से पहले तैयारी नहीं होने के आरोप की प्रतिक्रिया में पीएम ने यह टिप्पणी की कि सरकार की आलोचना कर रहे लोगों की पीड़ा यह है कि उन्हें खुद तैयारी का वक्त नहीं मिला. अगर उन्हें 72 घंटे का समय तैयारी के लिए मिल जाता तो वह प्रधानमंत्री की प्रशंसा करते.

बता दें कि प्रधानमंत्री की इस टिप्पणी का विपक्षी सदस्यों ने संसद के दोनों सदनों में भारी विरोध किया और उनसे इसके लिए माफी मांगने की मांग की. विपक्ष ने खूब हंगामा किया इस कारण जहां लोकसभा एक बार के स्थगन के बाद, वहीं राज्यसभा दो बार के स्थगन के बाद पूरे दिन के लिए स्थगित कर दी गई. उधर राज्यसभा में संसदीय कार्य राज्य मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी यह कहते हुए सुने गए कि प्रधानमंत्री के माफी मांगने का सवाल ही नहीं उठता, बल्कि माफी तो विपक्षी सदस्यों को मांगनी चाहिए.

Related News