शिवराज सिंह को इस्तीफ़ा देने की जरुरत नहीं : परिकर

ग्वालियर : रक्षा मंत्री मनोहर परिकर गुरूवार शाम को ग्वालियर पहुंच गए थे. वहा केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने उनका स्वागत किया. परिकर ने देश में गरमाए व्यापमं घोटाले पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को अपना त्याग पत्र देने की आवश्यकता नहीं है. पूरे मामले में सीबीआई निष्पक्ष जांच कर रही है. शिवराज सिंह को राज्य की प्रगति और उन्नति करने के लिए जाना जाता है. वे अपना काम सुचारू रूप से करते है.

व्यापम घोटाले पर विपक्ष की तरफ से लगातार शिवराज सिंह चौहान की इस्तीफे की मांग को उन्होंने खीझ का नाम दिया है. उन्होने कहा कि यदि इस तरह इस्तीफे दिए जाएंगे तो देश में मुख्यमंत्री की कुर्सिया खाली रह जायेगी. पर्रिकर के अनुसार शिवराज अपना काम बेहतर ढंग से कर रहे है, CBI इस मामले में अपनी जांच करेगी.

उनके मंत्री का बयान के बयान में पाक की बोखलाहट नजर आती है.

पाकिस्तानी मंत्री की परमाणु युद्ध की धमकी को परिकर ने उनकी बौखलाहट बताया. पर्रिकर के अनुसार पाकिस्तान की खोखली धमकिया हमारा कुछ नहीं बिगाड़ सकती है. हमारी सैनिक तैयारियां ऐसी किसी भी कार्रवाई का जवाब देने के लिए पूरी तरह से तैयार है. रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर गुरुवार की शाम लखनऊ से ग्वालियर पहुंचे. वायुसेना के महाराजपुरा एयरपोर्ट पर केंद्रीय मंत्री व स्थानीय सांसद नरेंद्र सिंह तोमर और महापौर विवेक शेजवलकर द्वारा उनका स्वागत किया गया. इसके बाद परिकर सीधे मुरार के VVIP गेस्टहाउस पहुंचे. परिकर ने यहाँ भाजपा कार्यकर्ताओं से चर्चा की और उसके बाद वे चेंबर ऑफ कॉमर्स सभागार में अंचल के उद्योगपतियों से मुलाकात करने चले गए. केन्द्रीय खनन व इस्पात मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर भी इस मुलाक़ात में परिकर के साथ उपस्तिथ थे.

आज सुबह रक्षा मंत्री पर्रिकर झांसी रोड स्थित DRDE की लेबोरेटरी की जांच करेंगे. यहां रक्षा मंत्री पर्रिकर जैव विज्ञान संबंधित एक पुस्तक का विमोचन भी करेंगे और ग्वालियर DRDE द्वारा बनाए गए उत्पाद का निरीक्षण करेंगे. इसके बाद वे सीधे महाराजपुरा एयरफोर्स स्टेशन जायेगे. रक्षा मंत्री यहां सतह से हवा में मार करने वाले आकाश सुपरसोनिक मिसाइल सिस्टम व राजेंद्र रडार प्रणाली वायुसेना को सौप देंगे. बता दे कि ग्वालियर का महाराजपुरा वायुसेना केंद्र, देश के उन छह केन्द्रो में से एक है, जहां सुपरसोनिक आकाश मिसाइल सिस्टम की तैनाती को सुनिशित किया गया था.

Related News