धोनी और कोहली के बीच किसी तरह का विवाद नहीं है

भारतीय क्रिकेट टीम के टीम निदेशक रवि शास्त्री ने टीम के भीतर कप्तानी को लेकर विवाद की खबरों को खंडन करते हुए कहा है कि विराट कोहली और महेंद्र सिंह धौनी एक दूसरे का अत्यधिक सम्मान करते हैं। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की आधिकारिक वेबसाइट पर सोमवार को शास्त्री के हवाले से कहा गया है, "यह बात लोगों को बिल्कुल नहीं पता कि कोहली और धौनी एक दूसरे का काफी सम्मान करते हैं।" शास्त्री ने कहा, "धौनी भारतीय टीम को कप्तान के तौर पर जब अपने चरम पर था उस समय कोहली बिल्कुल युवा था। ऐसा भी समय रहा है जब टीम में कोहली की जगह पक्की नहीं थी और धौनी ने उसे टीम में बरकरार रखा है। ऐसी चीजें भूलनी नहीं चाहिए। कोई बताए चाहे न बताए मुझे उनमें एक दूसरे के प्रति सम्मान दिखाई पड़ता है।"

बांग्लादेश के हाथों एकदिवसीय श्रृंखला में मिली शर्मनाक हार के बाद टेस्ट टीम के कप्तान कोहली द्वारा टीम की निर्णय प्रणाली पर सवाल उठाए जाने के बाद टीम के भीतर मतभेद के कयास लगाए जाने लगे थे। कोहली ने तब कहा था, "हमने जिस तरह का खेल खेला, उससे में खुश नहीं हूं। हम निर्णय लेने के दौरान संदेह की स्थिति में रहे, जो मैदान के बाहर और अंदर दोनों जगह दिखाई दी।"

कोहली की टिप्पणी के बाद सुरेश रैना और रविचंद्रन अश्विन ने खुलकर धौनी का समर्थन किया था, वहीं धौनी के निजी कोच ने टीम के भीतर 'गुटबाजी' को धौनी के व्यक्तिगत प्रदर्शन में गिरावट की वजह बताई थी। इन सबके बाद टीम के भीतर विवाद की अटकलों ने जोर पकड़ लिया। टीम निदेशक के तौर पर टीम में लाए गए बड़े बदलाव के बारे में पूछे जाने पर शास्त्री ने कहा, "ईमानदारी और खुलापन। मैंने खिलाड़ियों से कहा, 'जो कुछ भी आप कहना चाहते हैं, ड्रेसिंग रुम में कहें न कि किसी और से'।"

Related News