MP: कोरोना कर्फ्यू के बीच निकलने वालों से गुब्बारे फुलवा रही है पुलिस

भोपाल: कोरोना कर्फ्यू का पालन कराने के लिए देश भर की पुलिस लोगों पर लाठियां बरसाने में कोई कसर नहीं छोड़ रही है। वैसे सभी जगह की पुलिस अनोखे-अनोखे तरिके अपना रही है। अब मध्य प्रदेश की निवाड़ी पुलिस ने एक अनोखा तरीका अपनाया है। जी दरअसल यहाँ पर कानून का उल्लंघन करने वालों पर लाठियां नहीं बरसाई जा रही है बल्कि बतौर सजा के रूप में गुब्बारे फुलावाए जा रहे हैं। जी हाँ, मिली जानकारी के तहत निवाड़ी जिले के पृथ्वीपुर एसडीओपी संतोष पटेल ने घरों से बाहर निकल रहे लोगों की फिटनेस चेक करने के लिए अनोखी जांच तरकीब निकाली है।

जी दरअसल निवाड़ी के एसपी आलोक कुमार सिंह ने रानी गंज चेक पोस्ट पर SDOP पृथ्वीपुर संतोष पटेल को वहीं पर अस्थाई कार्यालय बनाने के निर्देश दिए हैं। मिली जानकारी के तहत SDOP संतोष पटेल ने चेक पोस्ट पर बेवज़ह मिलने जुलने या शादी तेरहवीं के निमंत्रण पर जाने वालों को रोककर कोरोना की रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने वाली सजा दी है। यहाँ बाइक या कार से आने जाने वालों से पुलिस सबसे पहले यह सवाल कर रही है कि ''आप बाहर निकले हैं और आपको कोरोना नहीं है इसका क्या प्रमाण है?'' वही पुलिस को जब इसका जवाब नहीं मिलता तो इन लोगा का स्टेमिना टेस्ट किया जा रहा है।

सडीओपी संतोष पटेल ऐसे लोगों से 1 मिनट में 5 गुब्बारे फुलाने के लिए कह रहे हैं। उनका कहना है अगर इतने गुब्बारे फुला लिए तो समझ जाऊँगा कोरोना नहीं है। बताया जा रहा है कुछ लोग गुब्बारों की संख्या और समय सुनकर भाग निकलते हैं और कुछ ऐसे हैं जो शर्त स्वीकार करते हैं। जो लोग शर्त मान रहे हैं उनसे गुब्बारों में गो कोरोना, भाग कोरोना लिखवाकर बाहर न निकलने का संकल्प दिलाया जा रहा है।

Related News