विपक्ष में पड़ी फूट, रामनाथ कोविंद का समर्थन करेगी नीतीश की पार्टी

पटना : भारतीय जनता पार्टी की ओर से रामनाथ कोविंद को राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार घोषित किया गया है. रामनाथ कोविंद का समर्थन करने को लेकर विपक्ष में फूट पड़ती नजर आ रही है. दरअसल रामनाथ कोविंद को समर्थन देना है या नहीं इसको लेकर विपक्ष दलों की ओर से कोई एलान नहीं किया गया है, लेकिन जिस तरह कांग्रेस ने भाजपा पर एकतरफा उम्मीदवार खड़ा करने का आरोप लगाया, उसे देखते हुए लग रहा है कि कांग्रेस के नेतृत्व में कई विपक्षी पार्टियां मिलकर राष्ट्रपति पद के लिए अपना एक अलग उम्मीदवार खड़ा कर सकती है.

वहीं दूसरी तरफ बिहार की सत्ताधारी जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) ने राष्ट्रपति चुनाव में रामनाथ कोविंद का समर्थन करने की घोषणा की है. सीएम नीतीश कुमार ने आज जेडीयू विधायकों, मंत्रियों की बैठक बुलाई थी. इस बैठक के बाद जेडीयू विधायक रतनेश सदा ने यह घोषणा की. गौरतलब है कि नीतीश कुमार ने पहले ही इसके संकेत दे दिए थे. मीडिया में चल रही रिपोर्ट के अनुसार नीतीश ने अपने इस फैसले के बारे में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और लालू प्रसाद यादव को पहले ही बता दिया था.

गौरतलब है कि अमित शाह द्वारा बिहार के राज्यपाल रामनाथ कोविंद का नाम NDA की तरफ से राष्ट्रपति उम्मीदवार के तौर पर घोषित किये जाने के बाद नीतीश कुमार, रामनाथ कोविंद से मिलने पहुंचे थे. इस दौरान नीतीश कुमार ने मिडिया से बातचीत करते हुए कहा था कि यह बहुत ही ख़ुशी की बात है कि बिहार के राज्यपाल का नाम राष्ट्रपति उम्मीदवार के तौर पर रखा गया है.

योग दिवस : दिल्ली में केजरीवाल, वेंकैया नायडू और रामनाथ कोविंद ने किया योग

बीजेपी ने कोविंद के जरिये बिछाई लोक सभा चुनाव की बिसात

रामनाथ कोविंद ने दिया राज्यपाल पद से इस्तीफा, शिवसेना का भी मिला समर्थन

Related News