नीतीश ने लालू को बताया विषैला सांप और खुद को बताया चंदन का पेड़

पटना : RJD और JDU गठबंधन का आतंरिक कलह धीरे-धीरे सबके सामने आ रहा है. हाल ही में बिहार के मुख्यमंत्री और JDU नेता नीतीश कुमार ने RJD सुप्रीमो लालू को जहरीला सांप बताया. मंगलवार को सोशल साइट पर यूजर्स के साथ सवाल-जवाब के दौरान जब नीतीश से पूछा गया कि आप लालू के साथ बिहार का विकास कैसे करेंगे? तो जवाब में नीतीश ने ट्वीट किया, ''बिहार का विकास मेरा सोल एजेंडा है. जो रहीम उत्तम प्रकृति, का करी सकत कुसंग। चंदन विष व्यापत नहीं रहे लिपटे रहत भुजंग." इस दोहे के माध्यम से उन्होंने लालू की तुलना एक ऐसे विषैले सांप से की और खुद को चन्दन का पेड़ बताया.

RJD ने लालू यादव की तुलना जहरीले सांप से करने का विरोध करते हुए कहा कि हम अपने नेता का ऐसा अपमान नहीं सह सकते. RJD के पूर्व सांसद प्रसाद ने कहा नीतीश अपना जुमला बोलते रहते हैं. लेकिन इस तरह से तुलना करना ठीक नहीं. लालू ने जो विकास किया वह कोई सपने में भी नहीं सोच सकता है. हालांकि, राजनीति में यह सब चलता है लेकिन ऐसी बात बोलना गलत है. 

भारतीय जनता पार्टी प्रवक्ता रामेश्वर चौरसिया ने नीतीश पर निशाना साधते हुए कहा कि नीतीश को यह दोहा भी याद रखना चाहिए, ''संगत से गुण होत है, संगत से गुण जात. सभी को पता है कि अच्छी संगत से अगर गुण अच्छे होते हैं तो बुरी संगत से अच्छे गुण चले भी जाते हैं.''

Related News