छोटी उम्र में बड़ा कारनामा

हैदराबाद : गणित के धुरंदर निश्चल नारायणम ने 19 साल की उम्र में सीए फाइनल का एग्जाम क्लियर कर नया रिकॉर्ड कायम किया है. इसके बाद भारत के सबसे कम उम्र के चार्टर्ड एकाउंटेंट का खिताब निश्चल नारायणम के नाम पर दर्ज हो गया है. उन्होंने डेलोएट की इंटरनैशनल ऑडिट फर्म से सीए के दौरान आर्टिकलशिप पूरी की.  डेलोएट में वह कंपनी के दुनिया भर में फैले 2 लाख कर्मचारियों या सदस्यों में से सबसे कम उम्र के है.

सबसे कम उम्र के सीए निश्चल नारायणम को शंघाई में होने वाली कंपनी की ग्लोबल कॉन्फ्रेंस में स्पेशल स्पीकर बनने का सम्मान दिया गया. इस कॉन्फ्रेंस में दुनिया के 192 देशों के प्रतिनिधि हिस्सा लेंगे. अपने तेज दिमाग और क्षमताओं से वह मेमोरी कैटिगरी में सबसे कम उम्र के डबल गिनीज वर्ल्ड रेकॉर्ड होल्डर बन गए है. सबसे कम उम्र के वर्ल्ड मेमोरी चैंपियन होने का खिताब भी उन्ही के नाम पर दर्ज है.

निश्चल नारायणम को नैशनल जियोग्राफिक चैनल ने वर्ल्ड के 7 बिलिएंट ब्रेंस में से एक करार दिया है.  इसके अलावा उन्हें  उस्मानिया यूनिवर्सिटी से सबसे कम उम्र में ग्रैजुएट और पोस्ट ग्रैजुएट बनने का खिताब भी मिल गया है. उद्योगपति नारायणम नागेश्वर राव के बेटे निश्चल ने 9 साल की उम्र में मैथ्स में अपनी प्रतिभा दिखाना शुरू कर दी थी. इसके साथ ही वह डिजाइनर और मैथ्स लैब में डिवेलपर हैं. वह सबसे कम उम्र में अपनी कंपनी, निश्चल स्मार्ट लर्निंग सोल्यूशंस प्राइवेट लिमिटेड के संरक्षक बने है.

Related News