निर्भया पेट्रोलिंग प्रभारी हुई प्रताड़ना का शिकार

भोपाल : मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में महिलाओं और युवतियों को प्रताड़ना का शिकार होने से बचाने के लिए बनाए गए निर्भया पेट्रोलिंग की अधिकारी ने अपने वरिष्ठ अधिकारी पर प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है। भोपाल में निर्भया पेट्रोलिंग की प्रभारी नमिता साहू ऐसी महिला पुलिस अधिकारी हैं, जिनसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महिला दिवस पर फोन पर बात की थी और उनके काम की सराहना की थी।

मगर वह महिला थाने की प्रभारी प्रज्ञा जोशी पर प्रताड़ित करने का आरोप लगाते हुए इस पद से मुक्ति के लिए भोपाल के पुलिस उपमहानिरीक्षक श्रीनिवास वर्मा को पत्र लिखा है। नमिता ने शुक्रवार को कहा कि उन्होंने प्रताड़ना के चलते पद से हटने के लिए 13 मई को वरिष्ठ अधिकारियों को आवेदन दिया है।

उन्होंने आरोप लगाया कि "महिला थाना प्रभारी इस बात से नाराज रहती हैं कि महिलाओं की मदद करने से पहले उन्हे सूचना नहीं दी जाती है। इसके चलते उन्हें तरह-तरह से प्रताड़ित किया जाता है।" लिहाजा उन्होंने आग्रह किया है कि उन्हें इस पद मुक्त कर किसी अन्य थाने में पदस्थ कर दिया जाए।

नमिता ने आगे बताया कि उन्हें "पिछले दिनों मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा सम्मानित किया गया था, इस पर भी महिला थाना प्रभारी नाराज थीं, उनका कहना था कि जब सम्मान मिला था तब उन्हें (नमिता) थाना प्रभारी की भी प्रशंसा करनी चाहिए थी।" वहीं महिला थाना प्रभारी प्रज्ञा जोशी का कहना है कि विभागीय अनुशासन बनाए रखना हर किसी की जिम्मेदारी है, लिहाजा साहू को अनुशासन का पालन करने को कहा गया था, प्रताड़ित नहीं किया गया।

Related News