नाईजीरियाई छात्रों पर बच्चें को ड्रग्स देकर मारने का आरोप, सुषमा स्वराज ने मांगी रिपोर्ट

ग्रेटर नोएडा- यूपी में नयी सरकार ने अच्छी तरह से कामकाज सभांला नही की सरकार से केन्द्र सरकार जवाब मांगने लगी। मामला दरासल यूपी के ग्रेटर नोएडा का जहा नाईजीरियाई नागरिकों पर आरोप हैं कि उन्होंने मनीष नाम के किसी दंसवी के छात्र को जबरऩ ड्रग्स दिया हैं जिससे ऑवरडोज  होने के कारण उसकी मौत हो गयी। 

इस घटना के बाद नाईजीरियाई लोगों पर हमले होने शुरु हो गये जिससे सरकार पर उंगली उठनी शुरु हो गयी। नाईजीरियाई लोगों पर हमले को देखते हुए कल विदेश मंत्री श्रीमती सुषमा स्वराज ने ट्वीट के जरिएं यूपी सरकार से हमले की रिपोर्ट मांगी हैं।

क्या है पुरा मामला- दसवीं का छात्र मनीष खारी 3 दिन पहले सुबह अपने घर के पास बेसुध मिला था कुछ घंटे के बाद एक प्राइवेट अस्पताल में उसकी मौत हो गई थी। मनीष ग्रेटर नोएडा के कासना इलाके की एनएसजी सोसायटी में रहता था। आरोप है कि सोसायटी में ही रहने वाले कुछ नाइजीरियाई लड़कों ने उसे अगवा कर जबरन ड्रग्स दी और पुलिस पर भी आरोप है कि नामजद पांचों नाइजीरियाई लोगों को छोड़ दिया। पहले परिजनों ने कार्रवाई के लिए पुलिस का घेराव किया। शाम को परी चौक पर इंसाफ की मांग पर बड़ा कैंडिल मार्च निकला और फिर उसके बाद बात बिगड़ गई।  

आज लोकसभा में पेश हो सकते हैं जीएसटी सहायक बिल

कोर्ट ने महिला के गुजारे भत्ते में बढ़ोतरी से किया इंकार

 

Related News