PUBG खेल-खेलकर 'पागल' हुआ अच्छा भला लड़का, डंडे से पीट-पीटकर माँ-बाप को मार डाला

लखनऊ: उत्तर प्रदेश से एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है। राज्य के झाँसी जिले में एक मानसिक रूप से बीमार व्यक्ति ने अपने माता-पिता को डंडे से बेरहमी से पीट-पीटकर मार डाला। पड़ोसियों के अनुसार, आरोपी अंकित 2018 तक सामान्य था और एक प्रतियोगिता की तैयारी कर रहा था, लेकिन जब उसने PUBG खेलना शुरू किया तो उसमें मानसिक बीमारी के लक्षण दिखाई देने लगे।

घटना का खुलासा तब हुआ जब सुबह दूधवाला उनके घर आया। उन्हें तब सदमा लगा, जब अंकित के पिता, लक्ष्मी प्रसाद, एक सरकारी स्कूल शिक्षक, खून से लथपथ मृत पाए गए। इस बीच, आरोपी की मां विमल देवी गंभीर रूप से घायल हो गईं और उन्हें अस्पताल लाया गया, जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। इसके बाद स्थानीय लोगों ने घटना के बारे में पुलिस से संपर्क किया। पूछताछ के दौरान अंकित ने अपने पिता की डंडे से पीट-पीटकर हत्या करने और मां को घायल करने की बात स्वीकार कर ली। अंकित के रिश्तेदार विवेक झा ने बताया कि अंकित 2018 तक पूरी तरह स्वस्थ था और एक प्रतियोगिता की तैयारी भी कर रहा था. दुर्भाग्य से, उन्हें PUBG गेम की लत लग गई, जो अंततः उनके मानसिक विकार का कारण बनी।

ऐसी ही एक अन्य घटना में, एक 32 वर्षीय इंजीनियर, जो निमहंस में अवसाद का इलाज करा रहा था, पर पैसे के विवाद में अपने 62 वर्षीय पिता की हत्या करने का आरोप लगाया गया है। एक रिपोर्ट के अनुसार, एक इंजीनियर अर्जुन के ने पूर्वोत्तर बेंगलुरु में मदनायकनहल्ली के पास वड्डरहल्ली संपत्ति में अपने पिता की हत्या कर दी।

मदद का ये परिणाम ? हिन्दुओं ने ताजिए रखने को दी अपनी जमीन, हो गया कब्ज़ा, 'इमाम चौकी' नाम रखकर खड़ी कर दी दिवार

पत्नी की हत्या कर नाले में फेंका शव, दो भाइयों और पिता सहित आरोपी पति गिरफ्तार

नाबालिग बच्ची का सामूहिक बलात्कार कर भट्टी में झोंका, रूह कंपा देगा राजस्थान का ये मामला

Related News