पठानकोट एयरबेस के बाहर से मिला चीनी वायरलेस सेट, जांच के लिए भेजा गया लैब

नई दिल्ली : पठानकोट एयरबेस में हुए हमले की जांच के दौरान राष्ट्रीय सुरक्षा एजेंसी को वायुसेना अड्डे के बाहर एक वाहन से चीनी वायरलेस सेट मिला है। दूसरी ओर गुरदासपुर के एसपी सलविंदर सिंह से एनआईए चौथे दिन भी पूछताछ जारी रखेगी। प्राप्त सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, जब एनआईए के अधिकारिक जांच के सिलसिले में सबूत जुटाने में लगे थे तभी उन्होने वायलेस सेट बरामद किया।

सेट के विश्लेषण के लिए इसे केंद्रीय फॉरेंसिक विज्ञान प्रयोगशाला, चंडीगढ़ भेज दिया गया है। उधर सिंह से पूछताछ के दौरान उनके बयानों में विरोधाभास अब भी जारी है। एनआईए ने उस दरगाह के केयर टेकर सोमनाथ को भी तलब किया है, जहां 31 दिसंबर की रात एसपी गए थे। पंज पीर दरगाह बामियाल से कुछ ही दूरी पर स्थित है। कहा जा रहा है कि बामियाल गांव से ही सीमापार के आतंकी घुसपैठ कर घुसे थे।

सलविंदर सिंह ने बताया था कि जब वो दरगाह पर गए थे, तभी उन्हें आतंकियों ने किडनैप कर लिया था। साल की शुरुआत में ही पठानकोट एयरबेस में आतंकियों ने हमला बोला था, जिसमें 6 आतंकियों को सेना के जवानों ने मार गिराया था। इस मुठभेड़ में 7 जवान भी शहीद हो गए थे। फिलहाल इस मामले की जांच एनआईए द्वारा की जा रही है।

Related News