रिपोर्ट में हुआ खुलासा, पाकिस्तान के पास है इतने परमाणु हथियार

Sep 06 2018 04:03 PM

इस्लामाबाद।  एक तरफ जहा अमेरिका और भारत जैसे बड़े-बड़े देश दुनिया में चैन और अमन के लिए परमाणु हथियारों के निर्माण को कम से कम  करने की कोशिश कर रहे है तो वही दूसरी तरफ साउथ कोरिया और इजराइल जैसे देश भारी मात्रा में परमाणु हथियार बनाना जारी रख रहे है। अब इस कड़ी में पकिस्तान से भी एक बड़ा खुलासा हुआ है। 

परमाणु समझौते की सच्चाई परखने उत्तर कोरिया जाएंगे माइक पोम्पिओ

सयुंक्त राष्ट्र और अन्य बड़े -बड़े संगठनो की मीटिंग में परमाणु हथियारों का निर्माण बंद करने का दावा करने वाले पकिस्तान से अब इसी मामले में एक बड़ा खुलासा हुआ है। दुनिया के परमाणु हथियारों पर नजर रखने वाली एक एजेंसी ने हाल ही में एक रिपोर्ट जारी कर खुलासा किया है कि पाकिस्तान में इस समय 140 से 150 परमाणु हथियार है और जिस गति से वो हथियार बना रहा है अगर उसे वक्त रहते रोका नहीं गया तो 2025 तक उसके पास 220 से 250  तक  परमाणु हथियार हो जायेंगे। 

जापान में फिर आया भूकंप, 30 लाख घरों में बिजली आपूर्ति ठप्प

गौरतलब है कि गौर हो कि अमेरिकी की एक खुफिया रक्षा एजेंसी ने 1999 में परमाणु हथियारों से जुड़ा एक आकलन कर बताया था कि पाकिस्तान के पास 2020 तक 60 से 80 परमाणु हथियार होंगे। लेकिन अभी  उसके पास 140 से 150 परमाणु हथियार हैं जो कि ख़ुफ़िया एजेंसी के इस आकलन के मुकाबले बहुत ज्यादा है।  

ख़बरें और भी 

TRP List : 'नागिन' के साथ 'कुंडली भाग्य' के फैंस के लिए चौंका देने वाली खबर

भीमा कोरेगांव हिंसा: 5 वामपंथियों की गिरफ़्तारी पर सुनवाई टली

उत्तर कोरिया के परमाणु हथियारों पर अमेरिका सख्त, हथियारों के निरस्त्रीकरण के बाद ही होगी कोई बात

Related News