जल्द ही भारतीय बाजार में लॉन्च होगी 'मित्सुबिशी पजेरो स्पोर्ट'

जापान की कार निर्माता कम्पनी मित्सुबिशी जल्द ही भारतीय बाजार में अपनी नई पजेरो स्पोर्ट एसयूवी पेश करने जा रही है. ऑटोमेकर इंडिया की एक रिपोर्ट के मुताबिक यह गाड़ी अगले साल गर्मियों तक देश मे लॉन्च की जायेगी. कुछ बाज़ारों में इस एसयूवी और क्यूई के रूप में जाना जाता है. यह एसयूवी ट्राइटन पिकअप ट्रक पर आधारित है.

इस साल एसयूवी की डिज़ाइन नई है. मित्सुबिशी पजेरो स्पोर्ट में एक नए विंडो के साथ हाई सेट बोनट है. मित्सुबिशी ने इस एसयूवी को रेडिएटर और क्रोम बैंड के साथ 'डायनामिक शील्ड' के रूप में विंडो डिज़ाइन किया है. मित्सुबिशी का दावा है कि गहरे पानी में ड्राइविंग करते समय इसके बड़े विंडो अपना काम शानदार तरीके से करते है.

इंडिया स्पेसिफिक के लिए पजेरो स्पोर्ट 2 .4 लीटर एमआईवीईसी, चारा सिलिंडर टर्बोचार्ज डीजल इंजन से 181 बीपीपी और 430 एनएम टॉर्क के उत्पादन करेगी. इंजन को एक नए 8 स्पीड स्वचालित गियरबॉक्स के साथ रखा गया है. नई पजेरो स्पोर्ट मित्सुबिशी के अपडेटेड चरों पहियें-ड्राइव सिस्टम से सुसज्जित होगा.

मौजूदा मॉडल की तुलना में एसयूवी का इंटीरियर अधिक उन्नत है. इसमें सभी कनेक्टिविटी ऑप्शन के साथ एक बड़ी इंफोटेनमेंट सिस्टम है. मित्सुबिशी अखिल नई पजेरो स्पोर्ट को लॉन्च करके भारत में एसयुवी सेगेमेंट को पकड़ने की कोशिश कर रहा है. लेकिन यह सब इस बात पर निर्भर करता है कि मित्सुबिशी एसयूवी कि कीमत कैसे तय करेगी.

अब देखना है कि इसका भरतीय बाजार में कैसा रेस्पॉन्स रहता है.

GST इफ़ेक्ट : होंडा ने कम की एक्टिवा और यूनिकॉर्न की कीमतें

भारत में जल्द ही लॉन्च होगा होंडा का सीआर-वी डीजल संस्करण

सामने आई डुकाटी की नई मल्टीस्ट्राडा एंड्यूरो प्रो

 

Related News