एंड्राइड यूजर के लिए 'मेजिक' एप, जो देगा 2G डाटा पर 4G की स्पीड

स्मार्टफोन फोन का उपयोग करने वाले अक्सर इंटरनेट स्पीड की समस्या का सामना करते है। इसके अलावा उन्हें इंटरनेट का डाटा-पैक जल्द खत्म की समस्या भी रहती है। इन समस्याओं को हल करने के लिए अब एक एप आया है, जिसका नाम है - बी-बाउंड (Be-Bound) ऐप है। इस ऐप के निर्माता ने दावा किया है कि ये एंड्रॉइड यूजर्स को इंटरनेट की स्पीड 3G, 4G (LTE) और वाई-फाई नेटवर्क के बराबर देगा। साथ ही, जिन यूजर्स के पास डाटा पैक नहीं हो, वे भी इससे इंटरनेट चला सकेंगे। इन दावो के आधार पर तो ऐसा लगता है कि यह ऐप तो एक जादू या मैजिक है;  जो इस्तेमाल करने में भी आसान है। यूजर इस ऐप में  एक मैसेज 'transport layer' भेज कर डाटा का इस्तेमाल कर सकते हैं।

इसके अलावा यह ऐप कई प्रकार की जानकारी देता है। जैसे :-

बी-बॉन्ड मेल फेसबुक और ट्विटर स्टॉक मार्केट लेंग्वेज ट्रांसलेटर मनी ट्रांसलेटर मौसम की जानकारी ट्रांसपोर्ट, फूड, हेल्थ, होटल, स्टोर आदि की जानकारी ।

2G डाटा से 3G स्पीड:

बी-बाउंड का यह भी दावा है कि यह एप 2G डाटा स्पीड रहते हुए भी यूज़र को 3G और वाई-फाई की स्पीड देता है । इसकी एक खासियत यह भी है कि रोमिंग में भी यूज़र का ‘डाटा पैक एक्सट्रा’ खत्म नहीं होता । यहाँ तक कि, इंटरनेशनल डाटा रोमिंग में और ट्रैवलिंग के दौरान भी ये आसानी से सभी काम करता है ।

 

Related News