नेस्ले ब्रांड के मिल्क पाउडर में मिले जिन्दा कीड़े

नई दिल्ली : हाल ही में मैगी कंपनी के प्रोडक्ट में हानिकारक रसायन पाए गए थे, अब नेस्ले कंपनी के द्वारा बनाये जाने वाले मिल्क पाउडर में जिंदा कीड़े पाये जाने की खबर सामने आई है, एक अखबार की खबर के अनुसार, यह घटना कोयंबटूर की है जहॉ पर के. प्रेम अनंत नाम के टैक्सी ने अपने जुड़वाँ बच्चो के लिए नेस्ले NAN PRO 3 मिल्क पाउडर ख़रीदा, नेस्ले के मिल्क में उन्हें जिंदा कीड़े मिले।

प्रेम अनंत अपने18 महीने के बच्चे को यह दूध पिला चूका था, और दूसरे बच्चे को पिलाने ही वाला था और उसे उसमे मौजूद कीड़े नजर आ गए। उनके अनुसार, दो दिन बीतने के पश्चात बच्चे को एलर्जी होने लगी और फिर उसको अस्पताल में भर्ती करवाना पड़ा। अनंत ने नेस्ले के कस्टमर सपोर्ट में अपनी शिकायत लिए गया हुआ था, कंपनी के स्थानीय अधिकारी जी. कृष्णपेरुमल से उन्होंने जाँच करने को कहा, उन्होंने उसे दूसरा मिल्क पाउडर देने की पेशकश की, परन्तु अनंत ने इस बात से इंकार कर दिया।

इस घटना से पहले भी तमिलनाडु की फ़ूड सेफ्टी विंग ने इस मिल्क पाउडर को हानिकारक बताया था, फ़ूड एनालिसिस लैब ने अपनी रिपोर्ट के दौरान मिल्क पाउडर में कीड़े होने को साबित किया है।

Related News