पुरुषों को इन आदतों में बदलाव लाना चाहिए

कुछ ऐसी आदतें जो पुरुषो की रोज की दिनचर्या की शामिल होती है, उनके स्वास्थ्य को नुकसान पहुंचा सकती है. पुरुष की इन आदतों के कारण उनके महत्वपूर्ण अंगो पर खतरा मंडराता है. पुरुष सिर्फ अपनी बातों और रिश्तों के प्रति नहीं बल्कि शरीर के प्रति भी बहुत लापरवाह होते है. एक सिगरेट पीने से आपकी जिंदगी के छह मिनट कम हो जाते है. एक सिगरेट ब्लड में थक्के और धमनियों और रक्त वाहिकाओं में पट्टिका पैदा कर सकती है.

शराब ज्यादा पीने से लिवर की परेशानी, वजन बढ़ने, चक्कर आना और थकान का कारण भी बन जाता है. रात में जागने से जल्दी बीमार होने की संभावना बढ़ जाती है. यदि पुरुष 7-8 घंटे की अच्छी नींद न ले तब पुरुषो की प्रतिरक्षा प्रणाली और शरीर के अन्य अंगो की प्रक्रियाओं को नुकसान पहुँचता है. लम्बे समय तक हेडफोन का इस्तेमाल करने से कान खराब हो जाते है. ज्यादा टीवी देखने से भी सेहत पर असर पड़ता है.

खुद से दवाई लेने से भी नुकसान होता है. नाश्ता न करने से भी पाचन शक्ति पर असर पड़ता है. जल्दी-जल्दी खाना खाने से सेहत पर गलत प्रभाव पड़ता है. लम्बी ड्राइविंग करने से पैरो में खून जमा हो जाता है, जिसके कारण थक्का बन सकता है. इसलिए हर 100 मिल जाने के बाद थोड़ी देर टहले जरूर.

ये भी पढ़े 

गुलाब के फूल से करे अपने वजन को कम

ये है एड़ी के दर्द से छुटकारा पाने का आसान उपाय

ये ड्रिंक दिलाएगा शरीर में होने वाले दर्द से छुटकारा

 

Related News