जैवलिन थ्रो में गोल्ड जीतने वाले नीरज चोपड़ा ने पाक के साथ किया ऐसा काम देश कर रहा गर्व

Sep 06 2018 10:57 AM

नई दिल्ली :  भारत को एशियाई खेलों में पहली बार जैवलिन थ्रो में गोल्ड मिला है. और इसमें सबसे मत्वपूर्ण भूमिका रही  20 साल के नीरज चोपड़ा की. यहां पर चोपड़ा ने 88.06 मीटर की दूरी पर भाला फेंककर नया नेशनल रिकॉर्ड भी अपने नाम किया. इसी दौरान नीरज ने खेल की ऐसी भावना का परिचय दिया जिससे पूरा देश उन पर गर्व महसूस का रहा है.

नीरज चोपड़ा ने18वें एशियाई खेल में गोल्ड जीतने के बाद  मेडल सेरेमनी के बाद खेल भावना दिखते हुए पाकिस्तानी खिलाड़ी से हाथ मिलाया और उन्होंने चीन के खिलाड़ी को भी साथ लेकर फोटो खिंचवाई थी. इसके बाद नीरज चोपड़ा की ये तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हुईं और लोगों ने उनकी जमकर तारीफ की.

इस मामले में नीरज का कहना है कि उन्हें तो ध्यान ही नहीं रहा था कि वो पोडियम पर चीन और पाकिस्तान के साथ खड़े हुए हैं. नीरज ने बाद में कहा है कि मेडल लेते वक्त उन्हें एक पल के लिए भी यह मालूम नहीं हुआ कि वो सिल्वर जीतने वाले चीनी खिलाड़ी और ब्रॉन्ज जीतने वाले पाकिस्तानी खिलाड़ी नदीम के बीच मौजूद है. लोगों का मामना है कि पड़ोसी देशों के बीच कैसे भी राजनीतिक रिश्ते हों लेकिन नीरज ने खेल भावना दिखाई है.

खबरे और भी...

आईएसएसएफ : सौरभ चौधरी ने एशियाई खेलों के बाद आईएसएसएफ में जीता गोल्ड

यूएस ओपन: कांटे की टक्कर के बाद राफेल नडाल ने जीता क्वार्टर फाइनल

सुर्खियां: ये है देश और दुनिया की आज की सबसे बड़ी ख़बरें

आर पी सिंह ने की सन्यास की घोषणा, ये है उनका रिटायरमेंट प्लान

एशिआई खेलो के विजेताओं से मिले पीएम मोदी, बोले आपने देश का गौरव बढ़ाया है परन्तु अब ध्यान भटकने न दे

Related News