बदले की राजनीति कर रही राजग सरकार - राहुल गांधी

नई दिल्ली : केंद्र सरकार द्वारा अमेठी में प्रस्तावित फूड पार्क प्रोजेक्ट को अमेठी से हटाकर इसे वापस लिए जाने के मसले पर लोकसभा में जमकर हंगामा हुआ। प्रमुख विपक्षी दल द्वारा राजग सरकार की इस कार्रवाई पर एतराज जताया गया। मामले में अमेठी के सांसद और अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने केंद्रीय मानवसंसाधन विकास और शिक्षा मंत्री स्मृति ईरानी से फूड पार्क वापस दिलवाने की मांग करते हुए कहा कि केंद्र की नरेंद्र मोदी नेतृत्व वाली सरकार एकतरफा कार्रवाई कर रही है।

राजग द्वारा बदले की राजनीति की जा रही है। उनका कहना था कि जो कंपनी फूड पार्क लगाने वाली थी उसी ने प्रोजेक्ट से हाथ खींच लिए। मामले को लेकर कांग्रेस समेत विपक्षी दलों ने बहस की मांग की। इस मामले में फूड प्रोसेसिंग मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने कहा कि वर्ष 2010 में आदित्य बिड़ला कंपनी ने संप्रग सरकार से फूड पार्क तैयार करने के लिए अनुमति मांगी थी लेकिन संप्रग सरकार ने ही मंजूदरी नहीं दी।

जिसके बाद कंपनी ने दिलचस्पी नहीं दिखाई। यह तो कंपनी के फैसले से बंद हुआ है। उल्लेखनीय है कि 7 मई को भी कांग्रेस उपाध्यक्ष और अमेठी से सांसद राहुल गांधी ने क्षेत्र से फूड पार्क प्रोजेक्ट हटाए जाने पर सवाल किए थे। जिसके बाद उन्होंने इस मसले पर आज भी चर्चा की। दूसरी ओर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने भूमि अधिग्रहण बिल को लेकर केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने भूमि अधिग्रहण बिल की हत्या कर दी है।

सरकार ने किसान के गले पर ही कुल्हाड़ी दे मारी। सरकार किसानों से जमीन छीनने का प्रयास कर रही है। सरकार ने दूसरी कुल्हाड़ी किसान की लाश पर मार दी है। अब तो सरकार ने सोशल इंपैक्ट क्लाॅज भी हटा दिया। उन्होंने सवाल उठाया कि सरकार के पास तो बहुत जमीन है। उद्योगों के लिए सरकार कहीं भी जमीन आवंटित कर सकती है फिर सरकार खेतों की ही जमीन अधिगृहित करने के पीछे क्यों पड़ी है। इससे किसान पर विपरीत असर पड़ेगा।

Related News