फिर उजागर हुआ सिद्धू का पाक प्रेम, पाकिस्तान जाने के लिए दूसरी बार मांगी इजाजत

चंडीगढ़: पाकिस्तान में नौ नवम्बर को होने जा रहे करतारपुर गलियारे के उद्धघाटन समारोह में भाग लेने के लिए पूर्व कैबिनेट मंत्री एवं कांग्रेसी MLA नवजोत सिंह सिद्धू ने आज फिर से विदेश मंत्री एस जयशंकर को पत्र भेजकर इजाजत मांगी है। पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने करतारपुर गलियारे के उद्वघाटन समारोह में शामिल होने के लिए बीते दिनों नवजोत सिंह सिद्धू को निमंत्रण दिया था।

नवजोत सिंह सिद्धू ने चार दिन पूर्व भी विदेश मंत्री एवं पंजाब के सीएम को पत्र भेजकर पाकिस्तान जाने की इजाजत मांगी थी, किन्तु उस पत्र पर अभी तक कोई जवाब नहीं मिला। बुधवार को भेजे गए नवजोत सिंह सिद्धू ने पत्र में लिखा है कि वह नौ नवम्बर को सुबह 9.30 बजे से पहले करतारपुर कॉरिडोर से पाकिस्तान जाना चाहते हैं। इसके बाद वह गुरुद्वारा दरबार साहिब (करतारपुर) में दर्शन कर और संगत के साथ लंगर खाने के बाद करतारपुर गलियारे के उद्धघाटन समारोह में शामिल होंगे। उसी दिन शाम तक गलियारे के जरिए भारत लौटें आएँगे।

सिद्धू ने लिखा है कि यदि यह संभव नहीं है तो वह आठ नवम्बर को वाघा सीमा के माध्यम से गुरुद्वारा श्री दरबार साहिब (करतारपुर) जाएंगे और नौ नवम्बर को करतारपुर गलियारे के उद्धघाटन समारोह में हिस्सा लेंगे। उन्होंने लिखा है कि इस वक़्त उनके पास पाकिस्तान का वीजा नहीं है।

मुस्लिम बहुल इलाके में कट्टरपंथियों का बड़ा हमला, 15 लोगों को गोलियों से भूना

सरकारी कर्मचारियों के लिए बड़ी खबर, मोदी सरकार बढ़ाने जा रही काम का समय

शरद पवार के बयान से महाराष्ट्र की सियासत में आया भूचाल, कहा- शिवसेना के साथ सरकार बनाने का सवाल ही नहीं...

Related News