मोदी ने पढ़ाया राष्ट्रवाद, कांग्रेस ने याद दिलाए पुराने वादे

नई दिल्ली : बुधवार को हुई भाजपा कोर ग्रुप की बैठक में जहाँ प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने पार्टी नेताओं को राष्ट्रवाद का पाठ पढ़ाया, वहीँ कांग्रेस ने मोदी सरकार को उनके द्वारा किये गए वादों को पूरा करने की याद दिलाई. प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि राष्ट्रवाद ही भारतीय जनता पार्टी की पहचान है, हमें इस पर कायम रहना होगा. इसके साथ ही दलित हिंसा पर विपक्ष के आरोपों का सामना कर रही पार्टी पर पीएम मोदी ने कहा 80 प्रतिशत पार्टी के सदस्‍य एससी/एसटी और ओबीसी कैटेगरी से ताल्‍लुक रखते हैं. ऐसे में ये भ्रामक धारणाएं सफल नहीं होनी चाहिए.

पीएम ने कहा हमें इस तरह के आरोपों का डटकर सामना करने की जरूरत है. आजादी की 70 वीं सालगिरह पर देश भर में केंद्रीय मंत्रियों और पार्टी सांसदों द्वारा निकाली गई तिरंगा यात्रा का जिक्र करते हुए पीएम ने कहा इसका देश पर बेहद सकारात्मक प्रभाव पड़ा है. तिरंगा यात्रा ने देश में राष्ट्रीय एकता की भावना को बढ़ाने में बेहद अहम भूमिका निभाई है.

जबकि दूसरी तरफ कांग्रेस ने प्रधानमंत्री के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि हम पीएम मोदी याद दिलाना चाहते हैं कि वे राष्ट्रवाद की वजह से सत्ता में नहीं आए हैं. वे जनता से किए विकास, रोजगार, गुड गवर्नेंस, महंगाई और अच्छे दिन के वादे से सत्ता में आए हैं. मोदी जी जनता से किए अपने वादे याद रखने चाहिए.

पाक को एक और झटका देने की तैयारी में है मोदी सरकार

Related News