मोदी सबसे लोकप्रिय तो दिल्ली में अब भी आप नंबर वन

नई दिल्ली : दिल्ली की आम आदमी पार्टी सरकार के सौ दिन का कार्यकाल पूरा होने और राजग सरकार का एक वर्ष पूर्ण होने के कार्यकाल को लेकर इन दिनों चर्चाऐं की जा रही हैं। जिसे लेकर अलग - अलग बातें सामने आ रही हैं। जहां इलेक्ट्राॅनिक मीडिया में बताया गया कि 59 प्रतिशत लोग केजरीवाल के काम से संतुष्ट नजर आए लेकिन 41 प्रतिशत लोग उनके काम से संतुष्ट नहीं थे। दूसरी ओर दिल्ली में नरेंद्र मोदी को सबसे लोकप्रिय नेता बताया गया है। हालांकि आम आदमी पार्टी का जलवा अभी भी बना है अभी भी दिल्ली की 53 प्रतिशत जनता आप को समर्थन देना चाहती है तो भाजपा को 37 प्रतिशत वोट बैंक प्राप्त हो सकता है।

जी हां, केंद्र और राज्य सरकार के कार्यकाल को देखते हुए उनकी लाकप्रियाता को लेकर हाल ही में सर्वे करवाया गया। इस तरह का सर्वे नील्सन द्वारा करवाया गया था। तो दूसरी ओर जेडीयू - आरजेडी, कांग्रेस गठबंधन के भविष्य में बिहार चुनाव में सामने आने वाले गठबंधन को लेकर भी चर्चाऐं की जाने लगीं। जिसमें लोगों ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल द्वारा बिजली और पानी को लेकर किए गए वायदे को पूर्ण करने पर संतुष्टि जताई यही नहींे उन्होंने वाई - फाई को पूर्ण नहीं कर पाने को लेकर सरकार की निंदा भी की। दूसरी ओर मामले में थोड़ी चिंता आम आदमी पार्टी को लेकर की जाना भी जरूरी है। जिससे इसकी लोकप्रियता घटी है। हालांकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता बहुत बढी है। इस सर्वे में दिल्ली के 48 प्रतिशत लोगों ने प्रधानमंत्री

नरेंद्र मोदी को अपनी पहली पसंद बताया, दूसरी ओर श्री केजरीवाल को लेकर 44 प्रतिशत लोगों ने सहमति दी।हालांकि यह बात भी सामने आई कि बिहार के चुनावी समीकरण में यदि जेडीयू, और आरजेडी के साथ कांग्रेस शामिल नहीं हुई तो भाजपा को लाभ मिल सकता है नही। गठबंधन में कांग्रेस के शामिल होती है तो भाजपा कुछ कमजोर हो सकती है।

Related News