प्रधानमंत्री कर रहे चीन के साथ रिश्ते बनाने का अच्छा प्रयास : अब्दुल्ला

श्रीनगर : जम्मू - कश्मीर राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष डाॅ. फारूक अब्दुल्ला ने राज्य में कश्मीरी पंडितों की पुर्नबसाहट को लेकर कहा कि इस मामले को अलगाववादी न उठाऐं। इस मामले को तो कश्मीर में निवास करने वाले पंडित, मुस्लिम और सिख ही बेहतर तरीके से हल कर सकते हैं। यही नहीं उन्होंने अमरनाथ यात्रा का समय बढ़ाकर दो माह करने की बात भी कही।

यही नहीं उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा की जा रही चीन यात्रा को लेकर कहा कि इस दौरे की सफलता की बात तो खुदा और चीन ही बता सकता है। प्रधानमंत्री चीन के साथ रिश्ते बनाने में एक अच्छा प्रयास कर रहे हैं। मिली जानकारी के अनुसार हाल ही में पूर्व मुख्यमंत्री डाॅ. फारूक अब्दुल्ला लंदन से श्रीनगर लौट कर आए हैं उनके स्वास्थ्य में सुधार आने के बाद वे राजनीतिक सक्रियता बढ़ा रहे हैं।

इस दौरान उन्होंने जम्मुू में नेशनल कांफ्रेंस कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। इसके बाद उन्होंने शेर ए कश्मीर स्टेडियम में पत्रकारों से चर्चा की। जिसमें उन्होंने कहा कि रियासत के हजारों लोगों को आर्थिक नुकसान सहना होगा, यही नहीं अपनी कमाई और आजीविका के लिए वे इस यात्रा पर निर्भर रह सकते हैं, डाॅ. अब्दुल्ला ने कहा कि इस मसले पर किसी को भी राजनीतिक लाभ लेने की जरूरत नहीं है। कश्मीरी पंडितों को फिर से बसाने की बात यहां रहने वाले सिख, पंडित और मुस्लिम मिलकर तय कर सकते हैं।

Related News