नरक चतुर्दशी पर ऐसे करें अपने ख़ास और अपने दोस्तों को विश

आप सभी को बता दें कि आज सभी जगह नरक चौदस, नरक चतुर्दशी, नर्का पूजा या छोटी दिवाली मनाई जा रही है और नरक चतुर्दशी का त्यौहार पूरे भारत में बड़े धूमधाम से मनाया जा रहा है. वहीं आज के दिन ऐसा माना जाता है कि इस दिन भगवान कृष्ण ने नरकासुर का वध किया था और नरकासुर ने 16,000 महिलाओं को बंदी बना रखा था, जिन्हें कृष्ण ने मुक्त कराया था . वहीं छुड़ाई हुई कन्याओं को सामाजिक मान्यता दिलवाने के लिए सभी को कृष्ण ने अपनी पत्नी के रूप में स्वीकार किया और इस तरह से नरकासुर से सभी को मुक्ति मिली और इस दिन से इसे नरकाचतुर्दशी के रूप में छोटी दिवाली मनाई जाने लगी. अब आज सभी करीबियों को शुभकामनाएं देते हैं तो आप इन खास एसएमएस,कोट्स , स्टेटस के जरिए अपने दोस्तों को शुभ संदेश भेज सकते हैं.

1. जैसे कृष्ण भगवान ने नरकासुर का नाश किया, वैसे ही भगवान आपके जीवन से दुखों का नाश करे, नरक चतुर्दशी की शुभकामनाएं।

2. खुशियों के संग, खुशियों के रंग, हो जाए मलंग, लेके नयी उमंग, नरक चतुर्दशी की ढेरों शुभकामनाएं।

 

3. आपको आशीर्वाद मिले गणेश से, विद्या मिले सरस्वती से, धन मिले लक्ष्मी से, खुशियां मिले रब से, प्यार मिले सब से, यही दुआ है इस दिल से। हैप्पी नरक चतुर्दशी।।

 

4. सत्य पर विजय पाकर, काली चौदस मनाए, मन में श्रद्धा और विश्वास रख कर, हर मनोकामना को पूरा होता पाए, नरक चतुर्दशी की शुभकामनाएं।

 

5. चांद को चांदनी मुबारक, सूरज को रोशनी मुबारक, आपको और आपके पूरे परिवार को, नरक चतुर्दशी और दिवाली मुबारक।

6. पूजा से भरी थाली है, चारों ओर खुशहाली है, आओ मिलके मनाए ये दिन, आज छोटी दिवाली है। आपको और आपके परिवार को नरक चतुर्दशी की ढेरों शुभकामनाएं.

नरक चतुर्दशी पर ऐसे करें पूजा, यह है तीन शुभ मुहूर्त

आखिर क्यों मनाई जाती है रूप चौदस, जानिए कथा

बिग बॉस 12:भारती ने जमकर उड़ाया दीपक और सोमी के प्यार का मजाक

Related News